कोरोना...गाजियाबाद-नोएडा में 24 घंटे में 765 केस:NCR में दोगुनी रफ्तार से बढ़ रहा संक्रमण, नोएडा में एक्टिव केस 1000 पार; आज से सख्ती

गाजियाबाद9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यूपी में कोरोना के सबसे ज्यादा केस गाजियाबाद और नोएडा में सामने आ रहे हैं। नोएडा में एक्टिव केस एक हजार पार हो गए हैं। - Dainik Bhaskar
यूपी में कोरोना के सबसे ज्यादा केस गाजियाबाद और नोएडा में सामने आ रहे हैं। नोएडा में एक्टिव केस एक हजार पार हो गए हैं।

दिल्ली से सटे गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर (नोएडा) में कोरोना के नए मामलों ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। पिछले 24 घंटे के भीतर दोनों जनपदों में कोरोना के 765 नए मामले दर्ज किए गए हैं। सरकार ने एक हजार एक्टिव मरीज होने पर जिले के लिए जो गाइडलाइन बनाई थी, नोएडा ने उसको पार कर दिया है। ऐसे में यहां आज से कुछ नियम सख्त हो सकते हैं।

नोएडा में एक्टिव केस एक हजार पार
बुधवार सुबह जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, गौतमबुद्धनगर में 510 नए केस आए हैं। यहां एक्टिव मरीजों की संख्या 1110 पहुंच गई है। गाजियाबाद में बुधवार सुबह की रिपोर्ट के अनुसार, 255 नए मरीज आए हैं। यहां एक्टिव केस 815 हो गए हैं। इसके अलावा गाजियाबाद में तीन और गौतमबुद्धनगर में ओमिक्रॉन का एक नया केस दर्ज किया गया है। पूरे यूपी में ओमिक्रॉन के 31 मरीज हैं। इसमें 17 मरीज वेस्ट यूपी के 5 जिलों मेरठ, गाजियाबाद, मुरादाबाद, गौतमबुद्धनगर और मुजफ्फरनगर में हैं।

नोएडा की हाइराइज सोसाइटियों में सैनिटाइजेशन के लिए अथॉरिटी ने 30 टीमें बनाई हैं। वह प्रभावित इलाकों में छिड़काव कर रही हैं।
नोएडा की हाइराइज सोसाइटियों में सैनिटाइजेशन के लिए अथॉरिटी ने 30 टीमें बनाई हैं। वह प्रभावित इलाकों में छिड़काव कर रही हैं।
गाजियाबाद में ऐसे बढ़ा कोरोना
31 दिसंबर31
1 जनवरी81
2 जनवरी88
3 जनवरी135
4 जनवरी182

5 जनवरी

255

नोएडा में आज से लागू हो सकते हैं ये नियम

  • धार्मिक स्थानों, चिड़ियाघरों, क्लबों में कोविड हेल्प डेस्क बनेगी। मास्क का प्रयोग अनिवार्य होगा।
  • स्वीमिंग पूल, वाटर पार्क और जिम बंद रहेंगे
  • रेस्टोरेंट, फूड ज्वाइंट्स, सिनेमा हॉल 50% क्षमता से संचालित होंगे।
  • कक्षा 10 तक के शैक्षिक संस्थान 14 जनवरी तक बंद रहेंगे।
  • रात्रिकालीन कर्फ्यू रात्रि 10 से सुबह 6 बजे तक रहेगा।
  • IT और ITES से संबंधित निजी कंपनियां वर्क फ्रॉम होम लागू करेंगी।
  • शादी समारोहों में एक वक्त में 100 से ज्यादा लोग मौजूद नहीं रहेंगे।

नोट : गौतमबुद्धनगर में एक्टिव केस 1 हजार से ज्यादा हो गए है। इसलिए ये नियम यहां आज से लागू हो सकते हैं।

कहां-कितने एक्टिव केस
गौतमबुद्धनगर1110
गाजियाबाद815
सहारनपुर420
बरेली377
मुरादाबाद349
मेरठ309
मुजफ्फरनगर269

बुलंदशहर

244
नोएडा में बीजेपी विधायक पंकज सिंह कार्यकर्ताओं को कोविड किट बांट रहे हैं, लेकिन यहां कार्यकर्ताओं के चेहरे पर मास्क दिखाई नहीं दे रहा।
नोएडा में बीजेपी विधायक पंकज सिंह कार्यकर्ताओं को कोविड किट बांट रहे हैं, लेकिन यहां कार्यकर्ताओं के चेहरे पर मास्क दिखाई नहीं दे रहा।

डॉक्टर बोले- दोनों डोज ली, इसलिए सुरक्षित हैं लोग
स्वास्थ्य विभाग के मेरठ-सहारनपुर मंडल के डिविजनल सर्विलांस ऑफिसर डॉक्टर अशोक तालियान ने बताया कि कोरोना संक्रमण दर बढ़ रही है, लेकिन घबराने जैसी बात नहीं है। इतने केस आने के बावजूद प्रत्येक जिले में 8-10 मरीजों को ही अस्पताल जाने की जरूरत पड़ रही है। ये मरीज कोरोना के अलावा अन्य बीमारियों से पीड़ित हैं, इसलिए वे भर्ती हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि कोविड की दोनों डोज लेने की वजह से कोरोना इतना घातक नहीं हो रहा। लोग सामान्य बुखार के बाद स्वत: ठीक हो जा रहे हैं।