गाजियाबाद CBI कोर्ट में होगी मनी लॉन्ड्रिंग मामलों की सुनवाई:केंद्र से नोटिफिकेशन जारी, वेस्ट यूपी के 18 जिले किए गए अटैच

गाजियाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 18 जिलों के मनी लॉन्डड्रिंग से जुड़े मामलों की सुनवाई अब सीबीआई कोर्ट गाजियाबाद में होगी। - Dainik Bhaskar
पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 18 जिलों के मनी लॉन्डड्रिंग से जुड़े मामलों की सुनवाई अब सीबीआई कोर्ट गाजियाबाद में होगी।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 18 जिलों के मनी लॉन्ड्रिंग के मामले अब गाजियाबाद की सीबीआई कोर्ट में सुने जाएंगे। केंद्र ने इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। अब सिर्फ प्रयागराज हाईकोर्ट से दिशा-निर्देश जारी होने बाकी रह गए हैं।
CBI की चार अदालतों में बंटे जिले
अभी तक मनी लॉन्ड्रिंग के मामलों की सुनवाई लखनऊ कोर्ट में होती थी। नए नोटिफिकेशन के अनुसार, गाजियाबाद में सीबीआई की चार अदालतों में 18 जिलों के मामलों की सुनवाई होगी। मुख्य सीबीआई अदालत में नोएडा, अलीगढ़, रामपुर और मैनपुरी जिले के मामले सुने जाएंगे। सीबीआई कोर्ट संख्या-एक में गाजियाबाद, मुरादाबाद, बिजनौर और हाथरस के मामलों की सुनवाई होगी। सीबीआई कोर्ट संख्या-दो में सहारनपुर, जेपीनगर, एटा, बुलंदशहर और मथुरा जिले रहेंगे। कोर्ट संख्या-तीन में आगरा, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ और फिरोजाबाद के मनी लॉन्ड्रंग से जुड़े मामलों की सुनवाई होगी।
प्रयागराज हाईकोर्ट से निर्देश मिलते ही शुरू होगा काम
जानकारों ने बताया कि केंद्र से इस बारे में नोटिफिकेशन जारी हो गया है। अब प्रयागराज हाईकोर्ट इसके अनुक्रम में निर्देश जारी करेगा। उसके बाद लखनऊ कोर्ट से इन जिलों के मुकदमों की फाइल गाजियाबाद सीबीआई कोर्ट को ट्रांसफर हो जाएंगी। तब जाकर यहां सुनवाई प्रारंभ हो पाएगी। अभी इसमें कुछ वक्त लग सकता है।