गाजियाबाद में कश्मीरी पंडितों का प्रदर्शन:राहुल भट्ट की हत्या का विरोध, बोले- गृहमंत्री से एलजी तक हमारी नहीं सुन रहे

गाजियाबाद9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राहुल भट्ट की हत्या के विरोध में गाजियाबाद में कश्मीरी पंडितों ने शनिवार को प्रदर्शन किया। - Dainik Bhaskar
राहुल भट्ट की हत्या के विरोध में गाजियाबाद में कश्मीरी पंडितों ने शनिवार को प्रदर्शन किया।

जम्मू कश्मीर में कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या के विरोध में उप्र के जिला गाजियाबाद में शनिवार को कश्मीरी पंडितों ने प्रदर्शन किया। साहिबाबाद क्षेत्र में शालीमार गार्डन स्थित शिवचौक पर एकत्रित हुए प्रदर्शनकारियों ने राहुल भट्ट को इंसाफ दिलाने की मांग की। कहा कि आखिर कब तक कश्मीरी पंडितों को नाम पूछकर यूं ही मारा जाता रहेगा? सरकार हमें वहां सुरक्षा क्यों मुहैया नहीं करा पा रही? इस प्रदर्शन में बड़ी संख्या में कश्मीरी पंडित शामिल हुए, जिन्होंने अपनी नाराजगी जताई। इस प्रदर्शन में महिलाएं भी शामिल थीं, जिन्होंने अपने हाथ में 'राहुल भट्ट को न्याय दो' और 'कश्मीरी पंडितों का नरसंहार बंद करो' जैस स्लोगन लिखी पट्टिकाएं ले रखी थीं।

लोगों ने कहा कि कश्मीरी पंडितों का नरसंहार बंद होना चाहिए।
लोगों ने कहा कि कश्मीरी पंडितों का नरसंहार बंद होना चाहिए।

'कब तक हम अत्याचार सहते रहेंगे'
कश्मीरी पंडित किशन ने कहा कि जम्मू कश्मीर में हमें सुरक्षा मिलनी चाहिए। वहां हमारे लोगों की पिटाई हो रही है। लगातार नरसंहार हो रहा है। हम आवाज उठाते हैं तो वहां की सरकार हम पर ही लाठियां मार रही है। इसलिए आज हम प्रदर्शन कर रहे हैं कि ऐसा कब तक सहेंगे।

उन्होंने कहा कि गृहमंत्री तक सुनने के लिए तैयार नहीं हैं। क्या वहां के एलजी दस किलोमीटर दूर प्रदर्शनकारियों की सुनने के लिए नहीं जा सकते? जबकि वह कल प्रदर्शनकारियों से चंद दूरी पर सोपोर में मौजूद थे। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि अब हम सहन नहीं करेंगे, अपने हक के लिए सड़कों पर उतरेंगे।

कश्मीर में कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा देने की मांग भी की गई है।
कश्मीर में कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा देने की मांग भी की गई है।

'हिन्दू सड़कों पर उतरें, तभी इंसाफ संभव'
प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे हिन्दू रक्षा दल के अध्यक्ष पिंकी चौधरी ने कहा कि जब भी कश्मीरी पंडितों में अपने घर जाने की थोड़ी सी ताकत आती है, तब-तब ऐसी हत्या होती हैं। यह जेहादी मानसिकता है कि कश्मीरी पंडित अपने घर न जाएं।

सभी हिन्दू सिर्फ भारतवासी हैं। हम अपने सभी भारतवासियों के लिए एकजुट होकर आवाज उठानी चाहिए। राहुल भट्ट के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि सभी हिन्दू सड़कों पर उतरें, सिर्फ इसी तरह से इंसाफ संभव है। हमारे कश्मीरी पंडितों की हत्याएं हो रही हैं, उसके लिए सभी हिन्दू घर से बाहर निकलें।