गाजियाबाद में NHAI का निर्माण कार्य रोकेंगे ग्रामीण:दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे से रास्ता नहीं देने पर बुलाई पंचायत, वादाखिलाफी के बाद लोगों में आक्रोश; आंदोलन का ऐलान

गाजियाबाद4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गाजियाबाद के चिपियाना बुजुर्ग में रविवार को किसानों की पंचायत हुई है। - Dainik Bhaskar
गाजियाबाद के चिपियाना बुजुर्ग में रविवार को किसानों की पंचायत हुई है।

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर जाने के लिए रास्ते को लेकर अब ग्रामीण मुखर हो रहे हैं। गाजियाबाद जिले के चिपियाना बुजुर्ग गांव में रविवार को इस मामले को लेकर पंचायत हुई। ग्रामीणों ने दो टूक कहा कि अब NHAI के सारे निर्माण कार्यों को रोका जाएगा। पहले हमें NHAI पर जाने के लिए रास्ता दे, तब हम काम करने देंगे।

लालकुआं से चिपियाना बुजुर्ग तक तोड़े थे रास्ते

दरअसल, जब दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे बना था तो NHAI ने चौड़ीकरण के नाम पर लालकुआं से चिपियाना बुजुर्ग तक तक पड़ने वाली कॉलोनियों, गांवों के रास्तों को तोड़ दिया था। इसमें प्रमुख रूप से पंचशील कॉलोनी, पंचलोक, बलवंत विहार, ग्रीन पार्क कॉलोनी, ग्रीन एन्क्लेव, चिपियाना बुजुर्ग के रास्ते टूटे थे। NHAI ने भरोसा दिया था कि एक्सप्रेस-वे बनने के बाद इन रास्तों को पुन: पहले की तरह बना दिया जाएगा।

जब तक रास्ते नहीं, तब तक कोई और काम नहीं

किसानों ने कहा कि हाईवे बन गया, चालू भी हो गया लेकिन उनके टूटे रास्ते नहीं बने। NHAI ने कई दफा भरोसा दिया मगर कुछ नहीं हुआ। रविवार को चिपियाना बुजुर्ग में हुई पंचायत में ग्रामीणों ने कहा कि एनएचएआई इलाके में कई निर्माण कार्य करा रहा है। अब सबको बंद कराया जाएगा।

जब तक उनके गांव-कॉलोनियों के रास्ते नहीं बन जाते, तब तक NHAI के किसी भी निर्माण कार्य को शुरू नहीं होने दिया जाएगा। प्रशांत चौधरी, कपिल कुमार, जितेंद्र कुमार, रामौतार ठाकुर, सागर चौधरी, राजीव शर्मा आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...