गाजियाबाद में सड़क पर पढ़ी गई नमाज:मस्जिद के इमाम पर FIR, अतिक्रमण और धारा-144 का उल्लंघन करने का हुआ केस

गाजियाबाद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गाजियाबाद के खोड़ा विहार की ये तस्वीर बताई जा रही है, जिसमें कुछ लोग सड़क पर नमाज पढ़ते नजर आ रहे हैं। - Dainik Bhaskar
गाजियाबाद के खोड़ा विहार की ये तस्वीर बताई जा रही है, जिसमें कुछ लोग सड़क पर नमाज पढ़ते नजर आ रहे हैं।

दिल्ली से सटे गाजियाबाद के खोड़ा इलाके में मस्जिद के बाहर सड़क पर बैठकर नमाज पढ़ी गई। एक व्यक्ति की शिकायत पर गाजियाबाद पुलिस ने जांच करने के बाद मस्जिद के इमाम के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है।

हिन्दू संगठन से जुड़े विकास तिवारी ने ट्विटर पर शिकायत करते हुए कहा कि खोड़ा के दीपक विहार में मस्जिद के बाहर कुछ लोग दरी बिछाकर नमाज पढ़ते हैं, जबकि मस्जिद खाली रहती है। विकास का कहना है कि कई बार पहले भी वो शिकायत कर चुके हैं, लेकिन स्थानीय स्तर पर सुनवाई नहीं हुई।

उत्तर प्रदेश पुलिस ने ट्विटर पर ही गाजियाबाद पुलिस को जांच कर आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया है। इस पर गाजियाबाद पुलिस ने ट्वीट करके जवाब दिया है कि खोड़ा थाने की पुलिस के माध्यम से फोटो की तस्दीक कराई जा रही है।

इस मामले में रविवार देर शाम सब इंस्पेक्टर प्रेम सिंह ने मस्जिद के इमाम मोहम्मद नाजिर हुसैन के विरुद्ध धारा-144 का उल्लंघन करने और सार्वजनिक स्थान पर अतिक्रमण करने का मुकदमा खोड़ा थाने में दर्ज कराया है। नाजिर हुसैन बिहार में कटिहार जिले के गांव पिंदाल के रहने वाले हैं। पुलिस जांच में ये वीडियो बीते शुक्रवार की पाई गई है।

आपको बता दें कि सड़क पर नमाज को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार सख्त है। प्रदेश सरकार पहले ही कह चुकी है कि सड़कों पर नमाज नहीं होनी चाहिए। इसके लिए कई जिलों में बाकायदा अभियान चलाया गया। जामा मस्जिदों से अपील कराई गई कि लोग अपने-अपने इलाके की मस्जिदों के अंदर ही नमाज पढ़ें। इसका असर ये हुआ कि अब सड़क पर नमाज पढ़ने के मामलों में काफी कमी आई है।

खबरें और भी हैं...