BJP विधायक के बेटे और रेंजर पर FIR:गाजियाबाद में वन महोत्सव में पिस्टल से की फायरिंग, वीडियो सामने आते ही केस दर्ज, विधायक बोले- एयरगन है

गाजियाबाद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बेटे का फायरिंग करते हुए वीडियो पर पुलिस ने जब मुदकमा दर्ज किया तो विधायक ने एयरगन से फायर करके बताया, वो पिस्टल नहीं एयरगन थी। - Dainik Bhaskar
बेटे का फायरिंग करते हुए वीडियो पर पुलिस ने जब मुदकमा दर्ज किया तो विधायक ने एयरगन से फायर करके बताया, वो पिस्टल नहीं एयरगन थी।

गाजियाबाद में वन महोत्सव के दौरान पिस्टल से हर्ष फायरिंग करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने फायरिंग करते हुए वीडियो के आधार पर भाजपा के लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर के बेटे और वन रेंजर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। उधर विधायक ने सफाई देते हुए वीडियो में दिखाए गए हथियार को पिस्टल की बजाय एयर गन बताया है।

विधायक पुत्र को रेंजर ने पकड़ाई पिस्टल
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में 36 सेकंड का एक वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो में सफेद रंग की टी-शर्ट पहना शख्स हथियार से फायर करता हुआ दिख रहा है। इस शख्स की पहचान नागेश गुर्जर के रूप में हुई है जो भाजपा के लोनी से विधायक नंदकिशोर गुर्जर का बेटा है। जफीर नागेश को हथियार थमाने वाला शख्स अशोक गुप्ता बताया गया है जो वन विभाग में रेंजर है। जानकारी हुई है कि लाइसेंसी पिस्टल अशोक गुप्ता की है। यह वीडियो वन महोत्सव के दौरान की बताई गई है, जब पूरे प्रदेश में एक दिन में सर्वाधिक पौधे लगाने का रिकॉर्ड बनाया गया था।

सब इंस्पेक्टर ने कराया केस
वीडियो का संज्ञान लेते हुए पुलिस ने प्राथमिक जांच की। शुक्रवार को सब इंस्पेक्टर केके गौतम ने विधायक पुत्र नागेश गुर्जर और रेंजर अशोक गुप्ता के खिलाफ थाना लोनी में IPC की धारा 336 और आयुध अधिनियम की धारा 30 के तहत FIR दर्ज कराई है। FIR के अनुसार हर्ष फायरिंग से आसपास खड़े लोगों को नुकसान भी पहुंच सकता था।

विधायक ने कहा- पिस्टल नहीं, एयरगन है
लोनी के भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने शुक्रवार को बयान जारी करते हुए कहा कि वह लखनऊ मीटिंग में व्यस्त थे। वहां से लौटकर वीडियो के संबंध में छानबीन की। वीडियो में जिस हथियार को पिस्टल बताया गया है, दरअसल वह एयरगन है जिससे पक्षी भगाए जाते हैं। एयरगन से आवाज ऐसी ही निकलती है, जैसे पिस्टल से फायर किया गया हो। अपने वीडियो बयान में विधायक ने एयर गन दिखाते हुए उससे एक फायर करके भी दिखाया है।

खबरें और भी हैं...