गाजियाबाद में बच्चा चुराने वाला गैंग पकड़ा:पुलिस ने बरामद किए दो बच्चे, पांच गिरफ्तार; अलीगढ़ में दबोचे गए दुर्योधन गैंग ने कराए थे चोरी

गाजियाबाद4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गाजियाबाद पुलिस ने बच्चा चोरी करने में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है, इसमें महिलाएं भी हैं। - Dainik Bhaskar
गाजियाबाद पुलिस ने बच्चा चोरी करने में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है, इसमें महिलाएं भी हैं।

उत्तर प्रदेश में अलीगढ़ के बाद गाजियाबाद जिले में भी बच्चा चुराने वाले गैंग का पर्दाफाश हुआ है। पुलिस ने दो बच्चे बरामद किए हैं, जिन्हें चुराकर बेच दिया गया था। इस मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। दो महिलाएं बच्चा चुराने वाली हैं, जबकि तीन लोग उसे दो लाख रुपये में खरीदने वाले हैं। सभी को कोर्ट में पेश करके जेल भेजा जा रहा है।

साहिबाबाद थाना प्रभारी नागेंद्र चौबे ने बताया, 23 दिसंबर 2020 में हिंडन पुल हज हाउस किनारे एक झुग्गी-झोंपड़ी से एक साल का बच्चा चोरी कर लिया गया था। इस बच्चे को बुधवार को अर्थला मेट्रो स्टेशन के नजदीक से बरामद किया गया है। अलीगढ़ में दो दिन पूर्व बच्चा गैंग में गिरफ्तार हुए दुर्योधन ने इस बच्चे को चुराया था।

दुर्योधन ने संगीता निवासी बिसरख नोएडा और सोनिया निवासी दादरी नोएडा के माध्यम से इस बच्चे को दादरी के रजनीश गर्ग को दो लाख रुपये में बेच दिया। पुलिस ने सोनिया, संगीता, बच्चा खरीदने वाले दंपति सहित कुल पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

खोया हुआ बच्चा मिलते ही परिजनों की आंख में आंसू आ गए।
खोया हुआ बच्चा मिलते ही परिजनों की आंख में आंसू आ गए।

अलीगढ़ जाकर दुर्योधन गैंग से दिलाया बच्चा

गाजियाबाद पुलिस की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने भी 12 फरवरी 2021 को साहिबाबाद इलाके से चोरी हुए मासूम बच्चे को अलीगढ़ से बरामद किया है। पुलिस ने बताया कि दिल्ली के सीमापुरी दिलशाद गार्डन की एक महिला अपने पिता के पास साहिबाबाद इलाका स्थित झुग्गी-झोंपड़ी में आई थी। 12 फरवरी को उसका बच्चा चुरा लिया गया। अब अलीगढ़ में जो पांच बच्चे बरामद हुए, उनमें एक बच्चा गाजियाबाद से चुराया हुआ था। महिला ने गाजियाबाद पुलिस से संपर्क किया। गाजियाबाद पुलिस महिला को अलीगढ़ ले गई और बरामद बच्चों की पहचान कराई तो उनमें उसका बच्चा भी मिल गया।

खबरें और भी हैं...