गाजियाबाद में नकली N-95 मास्क बनाने की फैक्ट्री पकड़ी:कोरोना की तीसरी लहर में खपाने की थी तैयारी, तीन चाइनीज मशीनों के साथ एक गिरफ्तार

गाजियाबाद9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गाजियाबाद की ट्रोनिका सिटी थाना पुलिस ने नकली एन-95 मास्क बनाने वाले इदरीश को गिरफ्तार किया है। - Dainik Bhaskar
गाजियाबाद की ट्रोनिका सिटी थाना पुलिस ने नकली एन-95 मास्क बनाने वाले इदरीश को गिरफ्तार किया है।

गाजियाबाद पुलिस ने नकली N-95 मास्क बनाने की फैक्ट्री पकड़ी है। 65 साल के इदरीश को गिरफ्तार किया है। वह चाइनीज मशीन से मास्क बना रहा था। ट्रोनिका सिटी थाने के इंस्पेक्टर रविंद्र चंद्र पंत ने बताया कि इंडस्ट्रियल एरिया के सेक्टर-ए 17 में यह फैक्ट्री चल रही थी। सूचना पर शनिवार को पुलिस ने छापा मारा। गिरफ्तार इदरीश दिल्ली में खजूरी स्थित श्रीराम कॉलोनी का रहने वाला है। मौके से 14 हजार 328 N-95 मास्क बरामद हुए। इन मास्क पर वीनस कंपनी का नाम छपा हुआ था। इसके अलावा तीन मशीन भी मिली हैं। पुलिस ने बताया कि वीनस कंपनी N-95 मास्क बनाती है। कंपनी प्रतिनिधि को खबर मिली कि बाजार में उनके जैसे हुबहू N-95 मास्क सस्ते रेट पर बेचे जा रहे हैं। कंपनी ने इनपुट जुटाया तो इस फैक्ट्री में उनके नाम पर नकली मास्क बनाने की जानकारी हुई। इसके बाद वीनस कंपनी के अधिकारियों ने ट्रोनिका सिटी थाना पुलिस को खबर दी और शनिवार को छापामार कार्रवाई कर दी गई।

20 हजार मास्क सप्लाई किए
पुलिस पूछताछ में पता चला कि करीब 15 दिन पहले ही यह फैक्ट्री शुरू हुई थी। कोरोना की तीसरी लहर में लाखों नकली मास्क खपाने की तैयारी थी। यहां से करीब 20 हजार मास्क सप्लाई भी हो चुके थे। बता दें कि कोरोना की पहली और दूसरी लहर में भी गाजियाबाद पुलिस ने इस तरह के कई मामले पकड़े थे।