बिहार से गाजीपुर बॉर्डर पहुंचा किसानों का दल:कृषि कानूनों के खिलाफ 262वें दिन भी धरना जारी, सरकारों के खिलाफ जुलूस निकाला

गाजियाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बिहार से आए किसानों ने शुक्रवार को गाजीपुर बॉर्डर पर तीन कृषि कानूनों के खिलाफ जुलूस निकाला। - Dainik Bhaskar
बिहार से आए किसानों ने शुक्रवार को गाजीपुर बॉर्डर पर तीन कृषि कानूनों के खिलाफ जुलूस निकाला।

दिल्ली-यूपी स्थित गाजीपुर बॉर्डर पर तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का धरना 262वें दिन भी जारी रहा। बिहार से अखिल भारतीय किसान सभा के 500 से ज्यादा किसानों का दल शुक्रवार को गाजीपुर बॉर्डर पहुंचा। इन किसानों ने बॉर्डर पर एक जुलूस भी निकाला और सरकारों के खिलाफ प्रदर्शन किया। अभी कुछ दिन पहले महाराष्ट्र से भी किसान समर्थन देने के लिए यहां आए थे। उधर, संयुक्त किसान मोर्चा ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा कि मुजफ्फरनगर में दुनिया के अब तक के सबसे बड़े किसानों के जमावड़े के आयोजन की तैयारियां अंतिम चरण में हैं।

5 सितंबर को जीआईसी ग्राउंड में होने वाली महापंचायत से संयुक्त किसान मोर्चा के मिशन यूपी की शुरुआत होगी। इस महापंचायत में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश समेत देश के तमाम राज्यों से लाखों किसान आएंगे।

संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा कि ऐतहासिक किसान आंदोलन को हमेशा से स्थानीय नागरिकों का समर्थन मिला है। मोर्चा में लंगर स्थानीय लोगों के सहयोग से चलते हैं। मुजफ्फरनगर के स्थानीय लोग भी पंचायत में आने वाले किसानों के स्वागत के लिए खुले दिल से तैयार हैं।

खबरें और भी हैं...