TET पेपर लीककांड के गुनहगार STF के रिमांड पर:संजय उपाध्याय और राय अनूप प्रसाद बताएंगे आगे की कड़ियां, अहम खुलासे की उम्मीद

गाजियाबाद/नोएडाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
संजय उपाध्याय और राय अनूप प्रसाद की मुलाकात नोएडा के फाइव स्टार होटल में हुईं। यहीं टीईटी पेपर छापने की सौदेबाजी हुई थी। - Dainik Bhaskar
संजय उपाध्याय और राय अनूप प्रसाद की मुलाकात नोएडा के फाइव स्टार होटल में हुईं। यहीं टीईटी पेपर छापने की सौदेबाजी हुई थी।

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) का पेपर आउट करने में गिरफ्तार हुए सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय उपाध्याय और RSM फिनसर्व लिमिटेड के डायरेक्टर राय अनूप प्रसाद को यूपी एसटीएफ ने 11 घंटे के रिमांड पर लिया है। दोनों से इस केस में अन्य आरोपियों के बारे में पूछताछ होगी। रिमांड पर कुछ नए खुलासे हो सकते हैं।
अब तक 37 लोग गिरफ्तार
प्रदेश के सभी जिलों में यूपी टीईटी की परीक्षा 28 नवंबर को थी। इससे एक दिन पहले ही टीईटी पेपर आउट हो गया। इस वजह से परीक्षा रद करनी पड़ी। प्रदेश में करीब 21 लाख परीक्षार्थी प्रभावित हुए थे। मामले में यूपी एसटीएफ संजय उपाध्याय, राय अनूप प्रसाद समेत करीब 37 आरोपियों की गिरफ्तारी कर चुकी है।
पहला पेपर लीक करने वाले तक पहुंचना बाकी
संजय और राय अनूप नोएडा जिले की सूरजपुर जेल में बंद थे। एसटीएफ ने कोर्ट के आदेश पर मंगलवार सुबह इन दोनों को 11 घंटे के रिमांड पर लिया है। चूंकि रिमांड की अवधि बेहद कम है, इसलिए दोनों को कहीं ले जाने की संभावना बेहद कम है। माना जा रहा है कि दोनों से सिर्फ पूछताछ होगी और आगे की कड़ियां जोड़ने का प्रयास होगा। अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि टीईटी का सर्वप्रथम पेपर कहां से लीक हुआ था।
एएसपी बोले- कुछ सवालों पर होगी पूछताछ
नोएडा एसटीएफ के एएसपी राजकुमार मिश्रा ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर दो मुख्य आरोपियों को रिमांड पर लिया गया है। इस केस में कुछ सवाल बाकी हैं, जिन पर आरोपियों से पूछताछ होगी। प्रिंटिंग प्रेसों के मालिक समेत कई लोग फरार हैं, इस बारे में भी जानने के प्रयास किए जाएंगे।