UP के दो जिलों में दो बड़े हादसे...8 की मौत:गाजियाबाद में हाईवे पर ट्रक की टक्कर से कार सवार 2 बच्चों समेत 5 की मौत, हरिद्वार से लौट रहा था परिवार, वाराणसी में तीन की जान गई

गाजियाबाद2 महीने पहले
वाराणसी में हुए हादसे में चकनाचूर हुई स्कॉर्पियो।

उत्तर प्रदेश में सोमवार की देर रात हुए दो बड़े हादसे में दो बच्चों समेत 8 की जान चली गई। पहला हादसा गाजियाबाद में हुआ, यहां हरिद्वार से मुंडन संस्कार कराकर लौट रहे लोगों की कार को दिल्ली-मेरठ हाईवे पर ट्रक ने टक्कर मार दी। इस हादसे में दो पुरुष, एक महिला और दो बच्चों की मौत हुई। उस बच्चे ने भी दम तोड़ा, जिसका मुंडन था। वहीं, वाराणसी में नेशनल हाईवे-19 पर ट्रक की टक्कर से स्कॉर्पियो सवार एक महिला समेत तीन की मौत हो गई। जबकि दो घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है।
गाजियाबाद: कार में दो परिवारों के 7 लोग सवार थे

हादसे से पूरे परिवार में कोहराम मच गया है।
हादसे से पूरे परिवार में कोहराम मच गया है।

पुलिस के अनुसार, आशीष सिन्हा (33) अपनी पत्नी शिल्पी (30) और पुत्र देवसिन्हा (1) के साथ लखनऊ के आलमबाग थाना क्षेत्र स्थित आजादनगर में रहते थे। आशीष के साढ़ू सोनू (35) अपनी पत्नी निधि (28) और पुत्री परी उर्फ काव्या (11) के साथ गाजियाबाद में इंदिरापुरम थाना क्षेत्र की माकनपुर कॉलोनी में रहते थे। आशीष अपने पत्नी-बच्चों को लेकर गाजियाबाद आ गए। इसके बाद यहां से दोनों परिवार एक कार से हरिद्वार गए थे।

जिस बच्चे का मुंडन हुआ, उसने भी दम तोड़ा
हरिद्वार में आशीष ने अपने पुत्र देवसिन्हा का मुंडन संस्कार कराया। इसके बाद चंडी देवी, मंसा देवी के दर्शन किए। हरिद्वार-ऋषिकेश घूमने के बाद कार सवार परिवार बुधवार शाम 6 बजे गाजियाबाद के लिए रवाना हुआ। रात करीब 10 बजे गाजियाबाद में दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर मसूरी थाना क्षेत्र में कलछीना गांव के निकट विपरीत दिशा से आ रहे कैंटर ने कार में टक्कर मार दी। हादसा इतना जबरदस्त था कि कार चकनाचूर हो गई। इस हादसे में आशीष, उनकी पत्नी शिल्पी, पुत्र देवसिन्हा और साढ़ू सोनू व उनकी पुत्री परी उर्फ काव्या की मौत हो गई। सोनू की पत्नी निधि की हालत नाजुक बनी हुई है। जबकि आशीष की 4 वर्षीय बेटी शिवि भी गंभीर रूप से घायल है।

कैंटर चालक गिरफ्तार
एसएसपी पवन कुमार ने बताया कि प्राथमिक जानकारी में कैंटर चालक के विपरीत दिशा में एक्सप्रेस-वे पर चलने और सामने से आ रही कार को टक्कर मारने की बात सामने आई है। कैंटर चालक बबलू निवासी ग्राम चकूनी, थाना सैदनगली, जिला अमरोहा को गिरफ्तार कर लिया गया है।

वाराणसी में ट्रक की टक्कर से स्कॉर्पियो के परखच्चे उड़े

हादसा इतना भीषण था कि मृतकों के शव स्कॉर्पियो में बुरी तरह फंस गए।
हादसा इतना भीषण था कि मृतकों के शव स्कॉर्पियो में बुरी तरह फंस गए।

वाराणसी में नेशनल हाइवे-19 पर हादसा हुआ। राजातालाब थाने की पुलिस के अनुसार, स्कॉर्पियो सवार लोग वाराणसी से प्रयागराज की ओर जा रहे थे। वीरभानपुर के समीप तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रक की टक्कर से स्कॉर्पियो सवार जौनपुर जिले के जलालपुर थाना अंतर्गत सरकोनी निवासी सूरज (20), एक महिला और एक पुरुष की मौत हो गई।

हादसे में गंभीर रूप से घायल 2 महिलाएं अचेत हैं। हादसे की सूचना पाकर राजातालाब थाने की पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए वाराणसी स्थित BHU ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया। इसके साथ ही मृतकों का शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। हादसे की सूचना मृतकों के परिजनों को पुलिस की ओर से दे दी गई है। फरार ट्रक ड्राइवर की तलाश की जा रही है।

अभी घायलों और 2 मृतकों की शिनाख्त बाकी

राजातालाब थाना प्रभारी ने बताया कि परिजनों के आने पर घायलों और मृतकों की शिनाख्त हो सकेगी। परिजनों के आने का इंतजार किया जा रहा है। हादसे में बुरी तरह से क्षतिग्रस्त स्कॉर्पियो को क्रेन की मदद से उठवा कर राजातालाब थाने में खड़ा करा दिया गया है।

खबरें और भी हैं...