चोरों ने कूरियर से लौटाए चुराए हुए जेवर:गाजियाबाद में टीचर के फ्लैट में हुई थी चोरी; ज्वेलरी शॉप के नाम से भेजा पार्सल

गाजियाबाद3 महीने पहले

गाजियाबाद में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां चोरों ने महिला टीचर के फ्लैट से 25 हजार रुपए कैश और 14 लाख के जेवरात चुरा लिए। वारदात के करीब चार दिन बाद कूरियर से पार्सल भेजकर चार लाख रुपए के जेवरात लौटा दिए। अब पीड़ित और पुलिस भी हैरान है कि यह सब कैसे हुआ? फिलहाल कूरियर भेजने वालों की तलाश की जा रही है।

सबसे पहले पूरा मामला समझिए
प्रीति सिरोही मूल रूप से बुलंदशहर की रहने वाली हैं। वे परिवार सहित गाजियाबाद में राजनगर एक्सटेंशन स्थित फॉर्च्यून रेजिडेंसी में रहती हैं। प्रीति सिरोही दिवाली मनाने के लिए 23 अक्टूबर को बुलंदशहर गई थीं। 27 अक्टूबर की शाम को वापस फ्लैट पर पहुंचीं। यहां उन्हें फ्लैट और अलमारी के ताले टूटे मिले। घर से कैश और जेवरात गायब थे। उन्होंने थाने में FIR दर्ज कराई।

दिवाली के आसपास यह संदिग्ध व्यक्ति सोसाइटी में आया था। पुलिस को इसकी तलाश है।
दिवाली के आसपास यह संदिग्ध व्यक्ति सोसाइटी में आया था। पुलिस को इसकी तलाश है।

DTDC कूरियर बॉय देकर गया पार्सल
प्रीति सिरोही ने बताया, '29 अक्टूबर की शाम करीब 6 बजे DTDC कंपनी का कूरियर बॉय एक पार्सल लेकर उनके फ्लैट पर आया। पार्सल पर मेरा नाम, फ्लैट और मोबाइल नंबर भी लिखा हुआ था। पैकेट खोलने पर उसमें वह ज्वेलरी रखी मिली, जो चोरी हुई थी। पैकेट में करीब चार लाख रुपए कीमत के सोने के जेवरात रखे हुए थे। एक आर्टिफिशियल ज्वेलरी का बॉक्स भी था, जो उस दिन चोरी हुआ था।'

जिस नाम से बुक कराया पार्सल, वहां उस नाम की दुकान नहीं
प्रीति ने तुरंत इस मामले की सूचना गाजियाबाद पुलिस को दी। जांच में पता चला कि पार्सल राजदीप ज्वेलर्स हापुड़ के नाम से भेजा गया है। पुलिस हापुड़ सर्राफा मार्केट पहुंची, लेकिन इस नाम की वहां कोई दुकान नहीं थी।

इसके बाद हापुड़ के DTDC कूरियर सेंटर पर पहुंचकर छानबीन की गई। जांच में पता चला कि यहां दो लड़कों ने आकर पार्सल बुक कराया था। पुलिस ने कूरियर सेंटर की फुटेज कब्जे में लेकर दोनों संदिग्ध लड़कों की तलाश शुरू कर दी है। पूरे मामले में माना जा रहा है कि चोरी में कोई करीबी व्यक्ति भी शामिल हो सकता है, क्योंकि आमतौर पर चोर को फ्लैट मालिक का नाम और मोबाइल नंबर पता नहीं होता, जबकि ये दोनों चीजें पार्सल पर लिखी हुई हैं।