गाजियाबाद में 9वीं मंजिल से गिरकर बच्ची की मौत:बालकनी की रेलिंग में फंसे डॉग को निकाल रही थी 12 साल की लड़की, फिसलकर नीचे गिरी; हादसे में दोनों की गई जान

गाजियाबादएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गाजियाबाद की गौर होम्स सोसाइटी की नौवीं मंजिल की रेलिंग से गिरकर हुई मौत। - Dainik Bhaskar
गाजियाबाद की गौर होम्स सोसाइटी की नौवीं मंजिल की रेलिंग से गिरकर हुई मौत।

गाजियाबाद की गौर होम्स सोसाइटी में बुधवार दोपहर एक दर्दनाक हादसा हो गया। बालकनी की रेलिंग में फंसे डॉग के बच्चे को निकालने के प्रयास में 12 साल की बच्ची 9वीं मंजिल से नीचे आ गिरी। घटना में डॉग व बच्ची की मौके पर मौत हो गई। उधर, घटना से सोसाइटी के लोगों में अपने बच्चों को लेकर डर बना हुआ है।

बालकनी में खेलते वक्त हुआ हादसा
मामला कविनगर थाना क्षेत्र स्थित गौर होम्स सोसाइटी का है। यहां के निवासी ललित मोहन शर्मा मेरठ रोड इंडस्ट्रियल एरिया में खेतान कंपनी में जनरल मैनेजर हैं। हादसे के वक्त घर पर ललित मोहन की पत्नी और 12 साल की बेटी ज्योत्सना मौजूद थीं। बताया जा रहा है कि बिल्डिंग की 9वीं मंजिल स्थित फ्लैट की बालकनी में दोपहर करीब एक बजे बेटी अपने डॉगी के साथ खेल रही थी। इस दौरान डॉग का बच्चा रेलिंग में फंस गया। उसे निकालने के प्रयास में ज्योत्सना डॉगी समेत 9वीं मंजिल से गिर गई।

घटना में दोनों के सिर में गंभीर चोट लगने से मौके पर मौत हो गई। ज्योत्सना अपने परिजनों की इकलौती संतान थी। हादसे के बाद मौके पर कोहराम मच गया। आसपास खड़े लोग घटनास्थल की तरफ दौड़े और बेटी ज्योत्सना को नजदीकी अस्पताल ले गए। वहां डॉक्टरों ने उसे मृत बताया।

नौवीं मंजिल से गिरकर बच्ची और उसके डॉगी की मौके पर ही मौत हो गई।
नौवीं मंजिल से गिरकर बच्ची और उसके डॉगी की मौके पर ही मौत हो गई।

हादसे के बाद सोसाइटी के लोग भयभीत
हादसे की सूचना पर कविनगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। सोसाइटी के कर्मचारियों व पीड़ित परिजनों से जानकारी ली। पुलिस ने हादसे का केस दर्ज कर लिया है। इस हादसे के बाद परिजन कुछ भी बोलने के लिए तैयार नहीं हैं। सोसाइटी के लोग भी अपने बच्चों को लेकर इस हादसे के बाद भयभीत हैं।

ग्रेटर नोएडा में भी रेलिंग से गिरकर हुई थी बच्चे की मौत
22 अगस्त की रात ग्रेटर नोएडा के बिसरख क्षेत्र की ग्रीन-वन हाउसिंग सोसाइटी में भी ऐसा ही दर्दनाक हादसा हुआ था। सत्येंद्र कसाना के एक साल के बेटे रिवान का बर्थडे था। रिवान फ्लैट के बाहर 12वीं मंजिल पर खेल रहा था। इस दौरान वह सीढ़ियों पर आ गया। रेलिंग से गिरकर उसकी मौत हो गई।

खबरें और भी हैं...