पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Ghaziabad
  • Used To Steal Chips From Jio Towers And Sold Them In China By Courier, 105 Blackberry Mobiles And 145 Telecom Cards Including Devices Worth 20 Crores Recovered

चोर टावरों से चिप चुराकर कोरियर से चीन में बेचते:गाजियाबाद में 5 शातिर गिरफ्तार, 105 ब्लैकबेरी मोबाइल और 145 टेलीकॉम कार्ड समेत 2 करोड़ के उपकरण बरामद

गाजियाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लोनी थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरोह के 5 लोगों को दबोचा। - Dainik Bhaskar
लोनी थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरोह के 5 लोगों को दबोचा।

गाजियाबाद पुलिस ने दिल्ली-यूपी के ऐसे गिरोह को पकड़ा है, जो जियो के मोबाइल टावरों से इलेक्ट्रॉनिक उपकरण चुराकर उन्हें महंगे दाम पर चीन में बेच देता था। पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से पुलिस ने करीब दो करोड़ रुपये कीमत के उपकरण बरामद किए हैं।

ब्लैकबेरी के 105 मोबाइल भी मिले
DIG अमित पाठक ने बताया कि लोनी थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने संयुक्त ऑपरेशन में यह गिरोह दबोचा है। इनसे जियो टावर के 5 LLC कार्ड, 12 LMD कार्ड, 65 जियो प्लेट, 14 ढक्कन, 145 टेलीकॉम कार्ड और ब्लैकबेरी के 105 मोबाइल मिले हैं। ब्लैकबेरी मोबाइल छोड़कर बाकी उपकरण एनसीआर क्षेत्र के अलग-अलग जियो मोबाइल टावरों से चुराए गए हैं। इस गिरोह का एक आरोपी मुम्तियाज फरार है, जो दिल्ली के ओल्ड मुस्तफाबाद का रहने वाला है।

कई बार चीन में बेच चुके हैं उपकरण
DIG ने बताया कि यह गिरोह जियो मोबाइल टॉवरों पर धावा बोलकर महंगे उपकरण चुराकर उनको बेचने का व्यापार करता है। चोरी की प्लेट और चिपों को ब्लूडार्ट कोरियर गांधीनगर नई दिल्ली के जरिए, फिर DHL के जरिए चीन भेज दिए जाते थे। चीन में यह उपकरण महंगे दाम पर बिकते थे। आरोपियों ने पहले भी कई बार चीन को उपकरण बेचने की बात कुबूली है। कोरियर कंपनी के संबंध में भी पड़ताल की जा रही है।

पुलिस ने इन आरोपियों को किया गिरफ्तार
1- सौरव अग्रवाल निवासी 229/7 MIG-1 प्रसादनगर, करोलबाग नई दिल्ली
2- जहांगीर आलम निवासी 173/3, ओल्ड मुस्तफाबाद दिल्ली
3- मोहम्मद सरफराज सिद्दीकि निवासी ट्रोनिका सिटी गाजियाबाद
4- कदीम निवासी पूजा कॉलोनी, ट्रोनिका सिटी गाजियाबाद
5- मोनी उर्फ शादाब मलिक निवासी ओल्ड मुस्तफाबाद दिल्ली

खबरें और भी हैं...