गाजियाबाद...5 नवंबर तक सबको लगेगी कोरोना की पहली डोज:एक नवंबर से टीकाकरण 2.0 की शुरुआत, 100% डोज लगने पर प्रधान सम्मानित

गाजियाबाद7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गाजियाबाद में एक नवंबर से शुरू होने जा रहे टीकाकरण के विशेष अभियान को लेकर डीएम ने रूपरेखा बनाई। - Dainik Bhaskar
गाजियाबाद में एक नवंबर से शुरू होने जा रहे टीकाकरण के विशेष अभियान को लेकर डीएम ने रूपरेखा बनाई।

गाजियाबाद में कोरोना टीकाकरण के क्लस्टर अप्रोच 2.0 की शुरुआत एक नवंबर से हो रही है। जिला प्रशासन ने तय किया है कि 5 नवंबर तक सौ फीसदी लोगों को पहली डोज लग जाए। इसके लिए गांव-गांव अभियान चलेगा।
डीएम राकेश कुमार सिंह ने बताया, कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत गांवों में क्लस्टर अप्रोच की सफलता को देखते हुए मुख्यमंत्री के निर्देश पर क्लस्टर अप्रोच 2.0 एक नवंबर से शुरू होगा। दूसरी डोज की रफ्तार बढ़ाने के लिए टीकाकरण की व्यवस्थाएं फिक्स बूथ क्लस्टर अप्रोच 'मेगा वैक्सीनेशन-डे' पहले की तरह लागू रहेंगे। क्लस्टर मॉडल के तहत जिन गांवों-मोहल्लों में पहली डोज सौ फीसदी लग चुकी है, वहां दूसरी डोज लगाने का काम चलेगा।
दोनों डोज लगवाने पर कहे जाएंगे 'कोविड सुरक्षित ग्राम'
डीएम ने बताया कि 31 दिसंबर तक पहली व दूसरी डोज सौ फीसदी लगाने का टारगेट रखा गया है। इसके लिए अब ग्रामीण क्षेत्रों पर ज्यादा फोकस होगा। जिस गांव में पहली डोज सौ फीसदी लग गई होगी, उसे 'प्रथम डोज संतृप्त गांव' की संज्ञा दी जाएगी। दोनों डोज सौ फीसदी लगवाने वाले गांव को 'कोविड सुरक्षित ग्राम' कहा जाएगा। इसके प्रधान को सम्मानित किया जाएगा। डीएम ने बताया कि एक गांव को तीन हिस्सों में बांटककर टीकाकरण अभियान चलेगा।

खबरें और भी हैं...