हिजाब का समर्थन कर रहीं महिलाओं को डंडे मारे:गाजियाबाद पुलिस ने किया था लाठीचार्ज, दो अरेस्ट; तीन दिन बाद VIDEO सामने आया

गाजियाबाद5 महीने पहले

गाजियाबाद में हिजाब के पक्ष में प्रदर्शन करने वाली मुस्कान और राशिद को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जांच में खुलासा हुआ है कि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के कुछ नेताओं ने प्रोटेस्ट कराया था। उधर, इससे जुड़ा एक वीडियो तीन दिन बाद सामने आया है, जिसमें पुलिस प्रदर्शनकारी महिलाओं पर लाठियां भांजती हुई दिख रही है। यह प्रदर्शन बीते रविवार को कस्बा खोड़ा में हुआ था।

प्रदर्शनकारी महिलाओं पर मारपीट, धमकी और बलवे का केस दर्ज
गाजियाबाद के कस्बा खोड़ा में 13 फरवरी को कुछ महिलाओं ने हिजाब के समर्थन में बैनर-पोस्टर लेकर प्रदर्शन किया था। इस दौरान पुलिस से महिलाओं की तीखी नोकझोंक भी हुई थी। पुलिस ने उनके बैनर-पोस्टर छीन लिए थे। खोड़ा इंस्पेक्टर बृजेश कुशवाहा ने बताया कि मामले में होटल संचालक रहीस समेत 15-20 अज्ञात महिलाओं पर केस दर्ज किया गया था। प्रदर्शनकारी महिलाओं ने पुलिसकर्मियों से अभद्रता, मारपीट, गाली गलौज की और जान से मारने की धमकी दी। एक प्रदर्शनकारी महिला ने महिला कांस्टेबल के ऊपर लाउड हेलर फेंककर भी मारा था।

पुलिस-प्रदर्शनकारियों में हाथापाई का वीडियो आया सामने
इंस्पेक्टर ने बताया कि इस मामले में प्रदर्शनकारी महिला मुस्कान व एक अन्य युवक राशिद की गिरफ्तारी हुई है। इस घटना से जुड़ा 30 सेकेंड का एक वीडियो बुधवार को सामने आया है। इसमें कुछ महिलाएं सड़क किनारे खड़े होकर प्रदर्शन कर रही हैं। पुलिसकर्मी उन पर लाठियां भांजते हुए नजर आ रहे हैं। एक महिला पुलिसकर्मी और प्रदर्शनकारी के बीच हाथापाई का फुटेज भी मिला है। यह वीडियो पास की बिल्डिंग की छत पर खड़े शख्स के द्वारा मोबाइल से बनाई गया है, जो अब वायरल हो रहा है। पुलिस ने बताया कि यह वीडियो उसी प्रोटेस्ट का है।

AIMIM से जुड़ा नजर मोहम्मद फरार
इंस्पेक्टर बृजेश कुशवाहा ने बताया कि इस मामले में मुख्य आरोपी नजर मोहम्मद है, जो फरार है। वह असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM से जुड़ा हुआ है। नजर मोहम्मद इस पार्टी में किस पद पर है, अभी इस बात की जानकारी जुटाई जा रही है। उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। ओवैसी की पार्टी की कॉल बताकर महिलाओं को इकट्ठा किया गया था। महिलाओं को जुटाने की जिम्मेदारी मुस्कान पर थी। उन्हें बैनर-पोस्टर, लाउड हेलर व अन्य सामान नजर मोहम्मद और राशिद ने मुहैया कराए थे।

खबरें और भी हैं...