पंजाबी एक्ट्रेस सोनिया बॉर्डर पर रोईं:लखीमपुर खीरी जाते समय गाजीपुर में पुलिस के रोकने से आहत हुईं; पुलिस उनकी गाड़ी में बैठी और ले जाकर नजरबंद किया

गाजियाबाद2 महीने पहले
लखीमपुर खीरी नहीं जा पाने से आहत पंजाबी एक्ट्रेस सोनिया मान आज गाजीपुर बॉर्डर पर रो पड़ीं। उन्हें राकेश टिकैत ने चुप किया।

पंजाबी एक्ट्रेस सोनिया मान सोमवार को गाजीपुर बॉर्डर पर रो पड़ीं। वह लखीमपुर खीरी जाते वक्त पुलिस द्वारा रोकने और किसी अन्य स्थान पर छोड़ देने से आहत थीं। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने उन्हें चुप कराया। इसका एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें राकेश टिकैत सोनिया मान के सिर पर हाथ रखकर उन्हें चुप कराते दिख रहे हैं।

यह वीडियो सोमवार सुबह का है, जब राकेश टिकैत गाजीपुर बॉर्डर से लखीमपुर खीरी रवाना होने की तैयारी में थे। टिकैत ने सोनिया मान से कहा- कोई बात नहीं। आपने चाय पी या नहीं? सोनिया ने 'हां' में सिर हिलाया। वीडियो में मौजूद अन्य लोग कहते सुनाई दे रहे हैं कि जज्बात से लड़ना है, इसका भी इलाज होगा।

नजरबंदी का वीडियो ट्विटर पर डाला
बताया जा रहा है कि तीन अक्टूबर की हिंसा के बाद पंजाबी एक्ट्रेस सोनिया मान लखीमपुर खीरी जा रही थीं। पुलिस ने उन्हें रास्ते में रोक लिया। कुछ देर हिरासत में लेकर पुलिस ने उन्हें किसी दूसरे स्थान पर छोड़ दिया था। सोनिया ने सोमवार को इसका वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया है। इसमें दिख रहा है कि पुलिस ने उनके काफिले को रोका। इंस्पेक्टर स्तर के एक पुलिसकर्मी उनकी कार में बैठ गए। जबकि सोनिया बार-बार कह रही हैं कि आप इस कार में नहीं बैठ सकते। इस पर पुलिसवाले कहते सुनाई पड़ रहे हैं कि आपकी सुरक्षा करने की हमारी जिम्मेदारी है। इसके बाद वह सोनिया को एक बिल्डिंग में ले गए और वहां नजरबंद रखा।

लखीमपुर खीरी हिंसा में सोनिया शुरू से कह रही हैं कि दो किसानों को गोली मारी गई है। सोनिया काफी समय से एसकेएम से जुड़ी हैं।
लखीमपुर खीरी हिंसा में सोनिया शुरू से कह रही हैं कि दो किसानों को गोली मारी गई है। सोनिया काफी समय से एसकेएम से जुड़ी हैं।

सोनिया का आरोप- दो किसानों को गोलियां मारी गईं
सोनिया मान पंजाब से हैं। वह लंबे वक्त से संयुक्त किसान मोर्चा से जुड़ी हुईं हैं। मोर्चा के ज्यादातर कार्यक्रमों में उनकी भागीदारी रहती है। लखीमपुर खीरी केस में सोनिया मान शुरू से कह रही हैं कि इस हिंसा में दो किसानों को गोली मारी गई है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट बदली गई है।

खबरें और भी हैं...