जयंत चौधरी ने पेश किया विधानसभा चुनाव का घोषणा पत्र:वेस्ट यूपी में पहली ड्रोन यूनिवर्सिटी बनाएंगे, पुलिस में बॉर्डर स्कीम खत्म करेंगे

गाजियाबाद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गाजियाबाद के मुरादनगर में राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने एक सभा को संबोधित किया। - Dainik Bhaskar
गाजियाबाद के मुरादनगर में राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने एक सभा को संबोधित किया।

गाजियाबाद के मुरादनगर स्थित गुड़ मंडी में शनिवार को आयोजित राष्ट्रीय लोकदल की आर्शीवाद सभा में अध्यक्ष जयंत चौधरी ने विधानसभा चुनाव-2022 का घोषणा पत्र पेश किया। उन्होंने कहा कि हम सरकार बनने पर नरेगा की तर्ज पर शहरी क्षेत्र के गरीब-मजदूरों के लिए मान्यवर कांशीराम की स्मृति में नई योजना लाएंगे। सामान्य किसान को 12 हजार रुपये और सीमांत किसानों को 15 हजार रुपये सालाना आर्थिक सहायता देंगे। उन्होंने यूपी में सरकार आने पर वेस्ट यूपी में पहली ड्रोन यूनिवर्सिटी बनाने का वायदा भी किया।

  • फीस नियंत्रण के लिए कानून बनाएंगे। सभी सरकारी स्कूलों में कम्प्यूटर लैब होगी। वोकेशनल एजुकेशन देंगे।
  • विदेशों में डिजिटल लाइब्रेरी से स्टूडेंट्स अनुसंधान कर रहे हैं। अपने यहां के बच्चों को भी इसकी मेंबरशिप दिलाएंगे।
  • यूपी के लिए 2030 तक 25 हजार ई-बस खरीदेंगे।
  • शिक्षकों और पुलिसकर्मियों के लिए बॉर्डर स्कीम खत्म करेंगे। पुलिस भर्ती की उम्र 22 से बढ़ाकर 28 करेंगे। इस भर्ती में 50 फीसदी आरक्षण महिलाओं को देंगे।

जयंत बोले- जो रौंदकर चले जाते हैं, वे तालिबानी हैं
सभा को संबोधित करते हुए रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि योगी सरकार ने वन डिस्ट्रिक-वन प्रोडक्ट स्कीम चला रखी है। लेकिन गाजियाबाद में वन डिस्ट्रिक-वन क्राइम चल रहा है। लखीमपुर खीरी कांड पर उन्होंने कहा कि जो किसानों को रौंदकर चले जाते हैं, वो तालिबानी हैं। जो आपके हत्यारे हैं, वो मंत्री बने बैठे हैं।