कांग्रेस के दो नेताओं पर नोएडा में FIR दर्ज:महिला नेत्री का आरोप- मोबाइल पर अश्लील साहित्य भेजा, विरोध पर धमकाया; नेता की सफाई- मेरी ID हैक की गई...मुझे तो FB चलाना भी नहीं आता

गाजियाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कांग्रेस के प्रदेश महासचिव विदित चौधरी और पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष रवि भाटी पर फोन पर अश्लीलता करने का आरोप महिला नेत्री ने लगाया है। - Dainik Bhaskar
कांग्रेस के प्रदेश महासचिव विदित चौधरी और पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष रवि भाटी पर फोन पर अश्लीलता करने का आरोप महिला नेत्री ने लगाया है।

ग्रेटर नोएडा में कांग्रेस के प्रदेश महासचिव विदित चौधरी और पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष रवि भाटी पर एफआईआर दर्ज हुई है। कांग्रेस की महिला जिला उपाध्यक्ष का आरोप है कि दोनों नेताओं ने पहले उन्हें मोबाइल पर अश्लील साहित्य भेजा। फिर विरोध किया तो भरी मीटिंग में नेताओं ने उन्हें धमकी दी। पुलिस ने इस मामले में जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

दोनों नेताओं पर अलग-अलग आरोप

  1. ग्रेटर नोएडा में बीटा-2 स्थित गुरुजिंदर विहार निवासी महिला कांग्रेस की नोएडा जिला उपाध्यक्ष हैं। उनके अनुसार, 24 जनवरी को रवि भाटी ने उनके मोबाइल पर फेसबुक मैसेंजर में अश्लील साहित्य भेजा। इसकी लिखित शिकायत कांग्रेस के सभी वरिस्ठ पदाधिकारियों से हुई। आश्वासन दिया गया कि रवि भाटी को पार्टी से निष्कासित कर दिया जाएगा।
  2. आरोप है कि 25 मई की रात 11 बजे कांग्रेस के प्रदेश महासचिव विदित चौधरी ने महिला नेत्री को फोन पर अश्लील बातें कही। 26 मई को महिला नेत्री ने विदित चौधरी को फोन करके इस पर आपत्ति दर्ज कराई। विदित ने यह कहकर बात टाल दी कि मुझे ऐसा कुछ याद नहीं है। इसकी शिकायत भी पार्टी आलाकमान से की गई।

हंगामे के बाद बैठक खत्म होने पर मिली धमकी

महिला नेत्री ने बताया, 31 जुलाई को ग्रेटर नोएडा अल्फा-वन स्थित कार्यालय पर पार्टी की बैठक हुई। इस बैठक में महिला नेत्री ने खुलकर दोनों नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए। बाकायदा अपने आरोपों की मोबाइल से वीडियो शूट कराई। इस पर बैठक में हंगामा हो गया। यह वीडियो सोशल मीडिया में भी वायरल हो गई। महिला नेत्री ने बताया कि हंगामे के चलते बैठक खत्म हो गई। सारे पदाधिकारी बाहर निकल आए। आरोप है कि विदित चौधरी और रवि भाटी ने उन्हें भुगत लेने की धमकी दी और चले गए।

ग्रेटर नोएडा पुलिस ने कांग्रेस नेताओं पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
ग्रेटर नोएडा पुलिस ने कांग्रेस नेताओं पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

महिला दरोगा को दी गई केस की जांच

एक अगस्त को कांग्रेस की जिला उपाध्यक्ष ने दोनों नेताओं के विरुद्ध ग्रेटर नोएडा के थाना बीटा-2 में तहरीर दी। पुलिस ने शनिवार को इस केस में विदित चौधरी और रवि भाटी के खिलाफ आईपीसी की धारा-504, 506, 509 में केस दर्ज कर लिया है। इंस्पेक्टर रामेश्वर कुमार ने बताया कि प्रकरण की जांच सब इंस्पेक्टर विनीता यादव को दी गई है।

रवि बोले- मेरी आईडी हैक की गई

कांग्रेस में बिसरख ब्लॉक के पूर्व अध्यक्ष रहे रवि भाटी ने कहा कि यह मामला कई महीने पुराना है। उस वक्त मेरी फेसबुक आईडी हैक करके महिला नेत्री को मैसेज भेजे गए थे। मुझे तो सही तरीके से फेसबुक चलानी भी नहीं आती। फिर भी पार्टी जिलाध्यक्ष के कहने पर मैंने महिला नेत्री से माफी मांग ली थी। पार्टी ने भी मुझे तीन महीने के लिए निष्कासित कर दिया था।

विदित ने कहा- साजिश के तहत झूठे आरोप लगाए

कांग्रेस के प्रदेश महासचिव विदित चौधरी ने कहा कि कुछ लोग पार्टी को नुकसान पहुंचाना चाहते हैं। इसलिए मुझ पर एक साजिश के तहत इस तरह के झूठे आरोप लगाए गए हैं। मैंने पार्टी हाईकमान को अंदरूनी राजनीति से अवगत करा दिया है। पार्टी हाईकमान ने उन लोगों को नोटिस भी जारी कर दिए हैं।

खबरें और भी हैं...