अरबी फारसी मदरसा बोर्ड की परीक्षाएं शुरू:मुहम्मदाबाद तहसील में 3 केंद्रों के 13 सेंटरों पर आमिल,कामिल,फाजिल की परीक्षाएं सम्पन्न

मुहम्मदाबाद, गाजीपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मुहम्मदाबाद में अरबी फारसी मदरसा बोर्ड की परीक्षाओं के अंतर्गत फाजिल और कामिल की परीक्षाएं गाजीपुर के 13 सेंटरों पर शनिवार से शुरू हो गईं। इसके तहत गाजीपुर की मुहम्मदाबाद तहसील में भी कई सेंटरों पर सेकेंडरी, आलिम, कामिल और फाजिल की परीक्षाएं कराई गईं।

मुहम्मदाबाद ब्लॉक के मदरसा फैजानुल उलूम केंद्र पर कुल परीक्षार्थियों की संख्या 183 थी, जिनमें से 45 अनुपस्थित रहे और 138 उपस्थित रहे। वहीं मदरसा अरबिया अंसारियां यूसुफपुर केंद्र पर कुल 212 छात्र परीक्षा देने के लिए पंजीकृत थे । जिनमें से 69 उपस्थित रहे। वहीं भांवरकोल ब्लॉक के मदरसा इस्लामिया महेशपुर की अगर बात की जाए तो वहां 47 छात्रों को परीक्षा देनी थी, जिनमें से 10 अनुपस्थित रहे और 33 उपस्थित रहे।

यह परीक्षाएं अल्पसंख्यक कल्याण विभाग की देखरेख में संपन्न कराई जाती हैं। इसके नोडल अधिकारी जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी होते हैं। जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी केके अनुसार सभी केंद्रों पर सकुशल परीक्षाएं संपन्न कराई गई।

खबरें और भी हैं...