अगले कुछ दिनों तक बादल छाए रहने की संभावना:मौसम विशेषज्ञ के मुताबिक- बारिश के आसार नहीं, दिन में धूप निकलने से तापमान में इजाफा

गाजीपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एक तरफ से जहां दिन में धूप निकलने से लोगों ने ठंड से राहत महसूस की है। वही दूसरी ओर न्यूनतम तापमान में भी इजाफा हुआ है। बावजूद इसके अगले कुछ दिन तक आसमान में हल्के बादल होने की संभावना जताई जा रही है।

कृषि विज्ञान केंद्र पीजी कॉलेज के मौसम विशेषज्ञ कपिल देव शर्मा ने बताया कि मौसम विज्ञान विभाग से प्राप्त आगामी 5 दिनों के मौसम पूर्वानुमान के अनुसार आसमान में हल्के बादल छाए रहने की सम्भावना है लेकिन बारिस की सम्भावना नहीं है। अधिकतम तापमान 24 से 27 डिग्री सेंटीग्रेड व न्यूनतम तापमान 11 से 13 डिग्री सेंटीग्रेड के बीच रहने की संभावना है तथा पूर्वी हवा औसत 08 से 10 किलोमीटर प्रति घंटा से चलने की उम्मीद है। उन्होंने किसानों को सलाह देते हुए कहा कि मशरूम फसल में तापमान 15 से 18 डिग्री सेल्सियस बनाए रखें तथा बटन मशरुम के उत्पादन हेतु आद्रता 80-90 प्रतिशत बनाए रखें।

धूप होने की वजह से तापमान में इजाफा

कहा कि आगामी समय में हल्के बादल छाए रहने की सम्भावना है बारिस की सम्भावना नहीं है। अतः किसान फसलों की समय से निगरानी करें व पशुओं का ठंड से बचाव करें। मालूम हो कि पिछले कुछ दिनों से आसमान में बादल देखने को मिल रहे हैं। कुछ दिन पूर्व हल्की बारिश हुई थी। दिन में धूप होने की वजह से तापमान में इजाफा दर्ज किया गया है। जिसके बाद लोगों ने कड़कड़ाती ठंड से राहत महसूस की है।

खबरें और भी हैं...