पीएम आवास योजना के 1413 लाभार्थियों को भेजी गई नोटिस:तय समय में पूरा नहीं होने पर कार्रवाई, धनराशि मिलने के बाद आवास का नहीं कराया निर्माण

गाजीपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गाजीपुर में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिलने वाली धनराशि मिलने के बावजूद 1413 आवास का निर्माण पूरा नहीं हुआ। धनराशि मिलने पर पीएम आवास को निर्माण पूरा नहीं करने वाले लाभार्थियों को प्रशासन ने नोटिस भेजा है और जल्द ही आवास का निर्माण पूरा कराने का निर्देश दिया है। नोटिस के बाद लापरवाही बरतने वाले लाभर्थियों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत वित्तीय वर्ष 2019-20, 2020-21 और 2021-22 में 46853 आवास आवंटित किए गए थे। इस योजना में लाभार्थियों को तीन किस्तों में धनराशि भेजी गई। इसके बावजूद तमाम लाभार्थियों ने पैसे मिलने के बाद भी अपने आवास का निर्माण पूरा नहीं करवाया है। जिसको लेकर विभाग काफी गंभीर नजर आ रहा है।

परियोजना निदेशक बाल गोविंद शुक्ला ने कहा पीएम आवास योजना के 1413 लाभार्थियों को भेजी गई नोटिस ।
परियोजना निदेशक बाल गोविंद शुक्ला ने कहा पीएम आवास योजना के 1413 लाभार्थियों को भेजी गई नोटिस ।

आवास का निर्माण नहीं कराया पूरा
परियोजना निदेशक बाल गोविंद शुक्ला ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जनपद में 1413 लाभार्थियों ने धनराशि प्राप्त होने बाद भी अपने आवास का निर्माण पूरा नहीं करवाया है। ऐसे लोगों को नोटिस भेजी गई है। यदि वे अपने अधूरे आवास के निर्माण कार्य को तय सीमा में पूरा नहीं करवाते हैं तो उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

शासन से अधिकारियों को मिल रही फटकार
चयनित लाभार्थियों द्वारा आवास निर्माण पूरा न कराये जाने के कारण 2022-23 के आवास लाभार्थियों की चयन प्रक्रिया पूरी नहीं हो पा रही है। जिससे स्थानीय अधिकारियों को शासन स्तर से लगातार फटकार भी मिल रही है।

खबरें और भी हैं...