गाजीपुर में डिप्लोमा इंजीनियर संघ ने दिया धरना:विभागाध्यक्ष के तानाशाही रवैये से नाराज, 24 जून से करेंगे जेल भरो आंदोलन

गाजीपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
धरना-प्रदर्शन करते अभियंता। - Dainik Bhaskar
धरना-प्रदर्शन करते अभियंता।

गाजीपुर जिले में विभागाध्यक्ष के तानाशाही रवैये से अभियंता परेशान हैं। डिप्लोमा इंजीनियर संघ लोक निर्माण विभाग लखनऊ के प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर पूरे प्रदेश में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन के तहत सोमवार को जिला मुख्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया गया।

डिप्लोमा इंजीनियर महासंघ के अध्यक्ष इंजीनियर अखिलेश यादव ने बताया कि लोक निर्माण विभाग के विभागाध्यक्ष के मनमाने रवैया एवं अपने ही विभाग के 100 वर्ष पुराने प्रतिष्ठित कार्मिक संघ में तोड़फोड़ की राजनीति और लंबित मांगों के प्रति नकारात्मक रवैया से परेशान डिप्लोमा इंजीनियर संघ ने आंदोलन कार्यक्रम घोषित कर दिया था। समस्याओं का निराकरण करने हेतु लोक निर्माण विभाग के विभागाध्यक्ष को 12 जून तक का समय दिया गया था। समस्या का निस्तारण न होने पर और विभागाध्यक्ष की हठधर्मिता के कारण प्रदेश के जूनियर इंजीनियर आंदोलन करने को विवश हैं। इसी क्रम में 5 सूत्रीय मांगों को लेकर जनपद मुख्यालय पर आज धरना दिया गया है।

धरने को संबोधित अभियंता।
धरने को संबोधित अभियंता।

17 जून को मंडल स्तर पर होगा धरना-प्रदर्शन

इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि यदि 16 जून तक मांगों का निराकरण विभाग द्वारा नहीं किया गया तो 17 जून को मंडल स्तर पर धरना-प्रदर्शन कर मुख्य अभियंता के माध्यम से प्रमुख अभियंता विभागाध्यक्ष को ज्ञापन प्रेषित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर 24 जून तक समस्या का समाधान नहीं हुआ तो कार्य बहिष्कार एवं जेल भरो आंदोलन का निर्णय लिया जाएगा।

इस अवसर पर डिप्लोमा इंजीनियर संघ लोक निर्माण विभाग के समस्त सदस्य समस्त खंडीय पदाधिकारी गण राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के सम्मानित जनपद अध्यक्ष अंबिका प्रसाद दुबे, जिला मंत्री ओमप्रकाश यादव, इंजीनियर बलराम साहनी इं. अनिल कुमार वर्मा, इं. शाहनवाज अहमद, इं.राजकुमार इं. धीरेंद्र बहादुर के अलावा अन्य सदस्य उपस्थित रहे। अध्यक्षता इं. संजय नारायण शर्मा एवं संचालन जनपद सचिव इंजीनियर चंदन वर्मा व जनपद अध्यक्ष इंजीनियर सुरेंद्र प्रताप ने संयुक्त रुप से किया गया।

खबरें और भी हैं...