गाजीपुर में अग्निपथ योजना का विरोध जारी:बहुजन क्रांति मोर्चा ने किया प्रदर्शन, सपा नेता बोले- युवाओं के हित में नहीं है योजना

गाजीपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गाजीपुर अग्निवीर योजना को लेकर विपक्ष का सरकार पर जुबानी हमला जारी है। विपक्षी दल अपने-अपने तरीके से इस योजना को लेकर विरोध जता रहे हैं। इसी क्रम में आज जहां समाजवादी पार्टी के सैनिक प्रकोष्ठ ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर अपना विरोध प्रकट किया। वही बहुजन क्रांति मोर्चा का भारत बंद, धरना प्रदर्शन तक सीमित रहा।

देश की एकता एवं अखंडता को खतरे में डालने वाली ताकतों के विरोध में बहुजन क्रांति मोर्चा द्वारा 25 जून को भारत बंद का आह्वान किया गया था। जिला संयोजक बहुजन क्रांति मोर्चा चन्द्रलाल मौर्य के नेतृत्व में जिला मुख्यालय स्थित सरयू पांडेय पार्क में धरना प्रदर्शन किया गया। बंद को लेकर केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधा गया। सरकार पर आरोप लगाया गया कि वह आरएसएस के इशारे पर चल रही है। मंदिर मस्जिद के मुद्दे पर भारतवासियों को उलझाया जा रहा है।

अग्निपथ योजना का विरोध जारी। भारत बंद का आह्वान धरने तक रहा सीमित।
अग्निपथ योजना का विरोध जारी। भारत बंद का आह्वान धरने तक रहा सीमित।

नुपूर शर्मा के खिलाफ नहीं हुई कार्रवाई, चन्द्रलाल मौर्य
चन्द्रलाल मौर्य ने आरोप लगाया गया कि पैगम्बर हजरत मुहम्मद पर बयान बाजी में नुपूर शर्मा पर कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की गयी। उनका सीधा आरोप है कि 2024 के चुनाव के मद्देनजर बीजेपी हिन्दू-मुश्लिम ध्रुवीकरण की राजनीति कर रही है। जिससे देश की अखंडता खतरे में पड़ रही है। उसी को लेकर आज भारत बंद का आह्वान किया गया है।

सपा के नेता ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किए।
सपा के नेता ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किए।

सैनिक प्रकोष्ठ की मीटिंग बुलाई गई
समाजवादी पार्टी कार्यालय समता भवन में भूतपूर्व सैनिक प्रकोष्ठ की मीटिंग अग्निपथ के विरोध में बुलाई गई। जिसमें सभी भूतपूर्व सैनिकों ने अग्निवीर योजना के विरोध में सर्वसम्मति से विरोध किया। कहा गया कि यह योजना युवाओं के और देशहित में बिल्कुल मान्य नहीं होगा। यह अग्निविर न ही देश की सुरक्षा करने में सक्षम होंगे न घर- परिवार की सुरक्षा करने में सक्षम होंगे। इस योजना को जिलाधिकारी के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा गया, तथा सभी भूतपूर्व सैनिकों की तरफ से इसे लागू न करने के लिए अपील की गई ।

खबरें और भी हैं...