बच्चों के साथ पीटी कर रहे BSA, देखें VIDEO:गाजीपुर के स्कूल में पहुंचे थे, इसके पहले वनवासी बच्चे को साबुन लगाकर नहलाते नजर आए थे

गाजीपुर8 दिन पहले
बच्चों के साथ व्यायाम करते बीएसए हेमंव राव।

गाजीपुर में बेसिक शिक्षा अधिकारी के एक और वीडियो इन दिनों चर्चा में है। इसमें बेसिक शिक्षा अधिकारी बच्चों के साथ शारीरिक व्यायाम करते नजर आ रहे हैं। बीएसए हेमंत राव इन दिनों स्कूलों का भौतिक निरीक्षण करके स्कूलों की दशा सुधारने में जुटे हैं। इसके तहत ही वह एक स्कूल में पहुंचे थे।

यह वीडियो कंपोजिट स्कूल सौरम का है। बताया जा रहा है कि 12 मई BSA हेमंत राव सुबह-सुबह स्कूल का निरीक्षण पहुंचे थे। यहां बच्चों की असेंबली चल रही है। फिटनेस के लिए पीटी और व्यायाम कराया जा रहा था।

बच्चों के साथ की पीटी

इस दौरान बीएसए भी बच्चों के साथ खड़े हो गए। वे भी बच्चों के साथ हाथ ऊपर उठाकर पीटी करने लगे। इस दौरान किसी ने वीडियो बना लिया। उसे सोशल मीडिया पर शेयर पर कर दिया। इसके बाद बीएसए हेमंत राव के वीडियो पर चर्चाएं शुरू हो गईं।

बच्चों के साथ पीटी करते बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव।
बच्चों के साथ पीटी करते बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव।

मानसिक और शारीरिक रूप से तैयारी जरूरी
इस संबंध में बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव ने बताया कि छात्रों को मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार करना है। मैं खुद भी बच्चों की पीटी में शामिल हो गया, ताकि उनकी हौसला अफजाई हो सके। टीचर्स को भी संदेश दिया कि वह अपने को विद्यालय और छात्रों से जोड़ें, तभी एक सुंदर एवं स्वच्छ शैक्षिक माहौल का निर्माण हो पाएगा।

28 अप्रैल को बिजौरा में बच्चों को साबुन लगाकर नहलाया था।
28 अप्रैल को बिजौरा में बच्चों को साबुन लगाकर नहलाया था।

बिजौरा गांव में बच्चे को साबुन से नहलाया था

इससे पहले भी बीती 28 अप्रैल को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव बिजौरा की वनवासी बस्ती में पहुंचे थे। उन्होंने अपने हाथों से बच्चों को साबुन लगाकर नहलाया था। उनको कपड़े पहनाए थे। इसके साथ ही बच्चों के बालों को भी संवारा था। इस वीडियो ने काफी सुर्खियां बटोरी थी।