गाजीपुर में 2.61 करोड़ का निजी आईटीआई भवन कुर्क:नकल माफिया गैंग पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, मौके पर पुलिस बल रहा मौजूद

गाजीपुर9 दिन पहले

जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शिक्षा माफिया राजेन्द्र कुशवाहा की 2 करोड़ 61 लाख रुपए की संपत्ति कुर्क की है। प्रदेश भर में माफियाओं के विरुद्ध चल रहे अभियान के अंतर्गत जिलाधिकारी ने गाजीपुर पुलिस की आख्या पर दिए आदेश के तहत आज गैंगस्टर एक्ट के तहत शिक्षा माफिया राजेन्द्र कुशवाहा की सदर कोतवाली क्षेत्र के आदर्श बाजार स्थित आईटीआई कालेज का भवन कुर्क किया गया।

सीओ ओजस्वी चावला ने बताया कि कुर्क किये गए आईटीआई कालेज के भवन की अनुमति कीमत लगभग 2 करोड़ 61 लाख रुपये है। कार्यवाही के दौरान भारी पुलिस फोर्स मौजूद रहा। बाकायदा डुगडुगी बजा कर कुर्की की कार्यवाही की गई। मालूम हो कि इस कार्यवाही को मिलाकर नकल माफिया पारस कुशवाहा गैंग की अब तक लगभग 27 करोड़ 81 लाख रुपए की चल अचल संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के अंतर्गत कुर्क किया जा चुका है।

दरअसल, पारस कुशवाहा और उसके भाइयों का कॉलेज था और उस कालेज में आयोजित एक परीक्षा में एसटीएफ के द्वारा सामूहिक नकल करने का मामला पकड़ा गया था। जिसमें एसटीएफ ने कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। उसके बाद जिलाधिकारी के द्वारा उसी मुकदमे के आधार पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

खबरें और भी हैं...