कच्ची सड़कों में तब्दील हुईं शहर की पक्की गलियां:गाजीपुर में सीवर लाइन की खुदाई बनी लोगों के लिए मुसीबत, शिकायत के बाद भी जिम्मेदार अंजान

गाजीपुर7 दिन पहले

गाजीपुर शहर के तमाम मोहल्लों में सीवर लाइन के लिए सड़कों-गलियों की खुदाई लोगों के लिए मुसीबत का सबब बना हुआ है। महीनों बाद भी मरम्मत ना होने से स्थानीय लोगों में आक्रोश है। गड्ढों में तब्दील हुई सड़कों पर आए दिन लोग गिरते नजर आते हैं, जिसके चलते लोगों का घरों से निकलना दुश्वार हो चुका है

सीवर लाइन लोगों के लिए मुसीबत
इसी तरह शहर के एक बड़े मोहल्ले नवकापुरा की लगभग सभी गलियां सीवर लाइन के लिए महीनों पहले खोदी गई थी। कई महीने बीतने के बावजूद अभी तक बर्बाद हुई सड़कों की मरम्मत नहीं की गई। जिसके चलते सड़क पर बने गड्ढों और जलजमाव से लोगों का आना जाना दुश्वार हो गया है। लोग आने वाले बारिश के मौसम को लेकर काफी चिंतित भी हैं। शिकायत करने के बावजूद विभागीय अफसर उदासीन बने हुए हैं।

गलियों की खुदाई करके छोड़ दी गई, जिससे जलभराव की समस्या बन रही है
गलियों की खुदाई करके छोड़ दी गई, जिससे जलभराव की समस्या बन रही है

पांच महीने बाद भी नहीं हुआ कार्य
स्थानीय निवासी अनिल कुशवाहा ने बताया कि चार-पांच महीने पहले सड़क खोदी गई। जिसकी मरम्मत नहीं की गई। अभी तोड़ी बारिश होने के कारण सड़क पर जगह-जगह जल जमाव हो गया। आने वाले दिनों में स्थिति और खराब हो जाएगी जिससे लोगों का चलना मुहाल हो जाएगा। चिकित्सक अजीत यादव ने बताया कि अच्छी खासी पक्की गलियां कच्ची सड़क में तब्दील हो चुकी है। खुदाई से निकले मलबे के कारण नालियां भी जाम हो चुकी हैं।लोगों के सामने जलजमाव की समस्या भी बनी हुई है। शिकायत करने के बावजूद संबंधित विभाग के लोग इस जनसमस्या से बेखबर हैं।

बारिश होने के कारण सड़क पर जगह-जगह जल जमाव हो गया है।
बारिश होने के कारण सड़क पर जगह-जगह जल जमाव हो गया है।

जिम्मेदार लोग भी बन रहे अंजान​​​​​​​
विभाग मरम्मत कार्य में लापरवाही की पूरी जिम्मेदारी नगर पालिका जल निगम की बताते हुए अपना पल्ला झाड़ रहा है। नगर पालिका चेयरमैन प्रतिनिधि विनोद अग्रवाल ने खुद माना कि शहर के तमाम मोहल्लों में सीवर लाइन के लिए खुदाई के बाद मरम्मत कार्य न होने से आवागमन प्रभावित है। बारिश का मौसम नजदीक होने के चलते चिंता बढ़ना लाजमी है, लेकिन इस पूरे मामले में जल निगम विभाग ही जिम्मेदार है क्योंकि सीवर लाइन बिछाने से लेकर सड़क की मरम्मत तक के कार्य की निविदा जल निगम द्वारा की गई है। फिलहाल अफसरों की उदासीनता और बारिश के मौसम की नजदीकी, मोहल्ले वासियों के लिए मुसीबत का सबब बन रही है।

खबरें और भी हैं...