गाजीपुर मनाया गया राष्ट्रीय मतदाता दिवस:डीएम ने नए मतदाताओं को दिया वोटर कार्ड, जागरूकता के साथ मतदान की दिलाई शपथ

गाजीपुर14 दिन पहले

गाजीपुर में राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया और लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया गया। कार्यक्रम के दौरान लोगों को मतदान के लिए शपथ दिलाई गई। इस मौके पर नए वोटरों को वोटर आई कार्ड वितरित किये गए। इस दौरान लोगों को जागरूक करने के लिए एक संगोष्ठी का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम में जिलाधिकारी आर्यका अखौरी समेत तमाम प्रशासनिक अफसर मौजूद रहे।

भारत निर्वाचन आयोग की ओर से हर वर्ष 25 जनवरी को मतदाता जागरूकता दिवस मनाया जाता है। इस दिन को भारत सरकार मतदाताओं को जागरूक करने के निमित्त प्रचार प्रसार करती है। मतदाता जागरूकता 25 जनवरी को इसलिए मनाया जाता है कि इसी दिन 1950 में भारत के निर्वाचन आयोग की स्थापना हुई थी। 25 जनवरी 2023 को 13वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जा रहा है। इस वर्ष राष्ट्रीय मतदाता दिवस का विषय " नथिंग लाइक वोटिंग आई वोट फॉर श्योर" मतदाता को समर्पित है।

छात्रों को मतदान करने की दिलाई गई शपथ।
छात्रों को मतदान करने की दिलाई गई शपथ।

पीजी कॉलेज गाजीपुर में छात्रों को दिलाई गई शपथ
पीजी कॉलेज गाजीपुर में भी 13वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर शिक्षकों, छात्रों एवं कर्मचारियों को मतदाता के जागरूक के क्रम में शपथ दिलाई गई। शिक्षकों, कर्मचारियों एवं छात्रों को संबोधित करते हुए प्राचार्य डॉ. राघवेंद्र कुमार पांडे ने बताया कि इस वर्ष का थीम वोट की शक्ति के माध्यम से चुनाव प्रक्रिया में भागीदारी के प्रति व्यक्ति की भावना और आकांक्षाओं को व्यक्त करना है। इससे लोगों को चुनाव प्रक्रिया के समावेशित को प्रदर्शित करने के लिए डिजाइन किया गया है।

डीएम ने दिया वोटर कार्ड।
डीएम ने दिया वोटर कार्ड।

ये लोग रहे मौजूद
इस दौरान चीफ प्रॉक्टर डॉ. डीके सिंह, डॉ. एसडी सिंह परिहार, डॉक्टर एसएन सिंह, डॉ. अनुराग सिंह, डॉ. रवि शंकर सिंह, डॉक्टर हरेंद्र सिंह, डॉक्टर रवि शेखर सिंह, डाक रुचिमूर्ति सिंह, डॉ एसएस यादव, डॉक्टर आलोक रंजन, डॉ अमित कुमार सिंह ,डॉ उषा भारती ,ड. अभिषेक सांकृत्यायन, डॉक्टर अखिलेश सिंह, संजय श्रीवास्तव ,विजय सिंह, शम्मी सिंह, एकता श्रीवास्तव ,रामलाल आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...