गाजीपुर में एक बार फिर गरजा सरकारी बुलडोजर:भू-माफियाओं के कब्जे से मुक्त कराई गई सरकारी जमीन, कब्जा करने वालों में मची अफरा-तफरी

गाजीपुर2 महीने पहले

गाजीपुर में भू माफियाओं द्वारा सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा और अवैध निर्माण के खिलाफ रविवार को सरकारी बुलडोजर एक बार फिर गरज उठा। राजस्व विभाग की टीम की मौजूदगी में सरकारी बुलडोजर ने अवैध निर्माण को ध्वस्त करते हुए कब्जा की गई जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया।

सरकारी जमीन पर था अवैध कब्जा

मामला सदर कोतवाली थाना क्षेत्र के बिराईच गांव का है। सरकारी जमीन पर अवैध तरीके से कब्जा के साथ ही माफियाओं द्वारा अवैध तरीके कराए गए निर्माणों को बुलडोजर से ध्वस्त करने और अवैध तरीके से अर्जित भूमि-सम्पत्ति को कुर्क करने का क्रम जारी है। इसी क्रम में बिराइच गांव में बंजर की जमीन किए गए अवैध निर्माण पर बुलडोजर गरजा। राजस्व टीम की मौजूदगी में कुछ ही देर में निर्माण को ध्वस्त कर दिया गया। बताया जा रहा है कि सदर तहसील के बिराइच गाव में बंजर की जमीन पर गांव निवासी शाहिन, सुहेल और शकील ने घर बनाकर कब्जा कर लिया था।

कब्जा करने वालों में अफरा-तफरी मची

इसकी शिकायत गांव निवासी माहताब सिद्दीकी ने की थी। जांच में मामला सही पाए जाने पर जिलाधिकारी के निर्देश पर राजस्व टीम बुलडोजर और बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंची। कुछ ही देर में बुलडोजर ने अवैध निर्माण जमींदोज कर दिया। इस कार्रवाई से कब्जा करने वालों में अफरा-तफरी मची रही। सदर तहतीस के कानूगो आनंद कुमार, लेखपाल राजू कुमार, मुसाफिर, मनीष, आशुतोष कुमार सहित बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी शामिल रहे। इस कार्रवाई की ग्रामीणों में चर्चा होती रही। साथ ही इस दौरान मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ भी जुटी रही।

खबरें और भी हैं...