6वीं पुण्यतिथि पर याद किए गए शहीद हरेंद्र यादव:सैकड़ों लोगों ने दी श्रद्धांजलि, 2016 के उरी आतंकी हमले में दी थी प्राणों की आहुति

गाजीपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गाजीपुर के देऊपुर गाई के शहीद पार्क में जम्मू कश्मीर के उरी आतंकी हमले में‌ शहीद हुए सेना के जवान हरेंद्र यादव की 6वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। लोगों ने हरेंद्र यादव की प्रतिमा पर फूल-माला चढ़ाकर उनको याद किया। लोगों ने कहा कि राष्ट्रहित में शहादत से बड़ा कोई कार्य नहीं है।

कांग्रेस पार्टी के जिलाध्यक्ष सुनील राम ने कहा कि हरेंद्र यादव ने सेना में नौकरी के दौरान देश की हिफाजत में अपना प्राण न्योछावर किया है। यह राष्ट्र के लिए उनके द्वारा किया गया बलिदान देश सदियों तक याद रखेगा। ब्लॉक अध्यक्ष प्रधान संघ राधेश्याम यादव ने कहा कि शहीद हरेंद्र यादव से सदैव नौजवानों को राष्ट्र एवं समाज के लिए कार्य करने की प्रेरणा मिलती रहेगी। ऐसे माता-पिता धन्य हैं, जिनके पुत्र राष्ट्र के लिए बलिदान देने जैसा गौरवमयी कार्य करने का अवसर प्राप्त करते हैं।

गाजीपुर में 6वीं पुण्यतिथि पर शहीद हरेंद्र यादव को लोगों ने दी श्रद्धांजली
गाजीपुर में 6वीं पुण्यतिथि पर शहीद हरेंद्र यादव को लोगों ने दी श्रद्धांजली

देश पर मर मिटने वाले देश के गौरव
पूर्व प्रमुख विजय सिंह यादव ‌ने कहा कि मां भारती के सेवा में अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर जवानों की वजह से देश की सीमाएं और यहां के लोग सुरक्षित हैं। किसी भी रूप में देश सेवा में अपने बलिदान को देने वाले जवानों की शहादत जाया नहीं जाती है। देश पर मर मिटने वाले जवान पूरे देश के गौरव और सपूत हैं। वह किसी जाति धर्म के नहीं है।​​​​​​​

गाजीपुर में शहीद हरेंद्र यादव को दी गई श्रद्धांजली।
गाजीपुर में शहीद हरेंद्र यादव को दी गई श्रद्धांजली।

कार्यक्रम में ये लोग रहे उपस्थित
कार्यक्रम में पूर्व राज्यमंत्री बिरहा गायक विजय लाल यादव, महेंद्र चौहान, जय प्रकाश यादव, संजय यादव, अनिल यादव सहित हजारों लोग उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...