पात्रों को मिले हर योजना का लाभ:गाजीपुर में बैठक में बोलीं शिक्षा राज्यमंत्री, PMGSY के एक्सईएन की अनुपस्थिति पर कार्रवाई के दिए निर्देश

गाजीपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गाजीपुर स्थित विकास भवन सभागार में बीती शाम केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री अन्नपूर्णा देवी ने भारत सरकार एवं उत्तर प्रदेश सरकार के सर्वोच्च प्राथमिकता कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा बैठक ली। बैठक में उन्होंने सरकार की समस्त योजनाओं के सही क्रियान्वयन के सख्त निर्देश दिए।

बता दें कि बैठक में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (PMGSY) के अधिशासी अभियंता डीके चौधरी उपस्थित नहीं थे। जिस पर उन्होंने नाराजगी जताई और उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए शासन को पत्र लिखने का निर्देश दिया।

केंद्र सरकारी की योजनाओं पर हुई चर्चा
बैठक में उन्होंने समस्त योजनाओं से संबंधित समस्याओं को सुलझाने के लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए। कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकार की तरफ से शासन की जो भी महत्तपूर्ण योजनाएं आमजन के लिए चलाई जा रही हैं। उसका लाभ हर किसी को मिले। कोई भी पात्र व्यक्ति सरकारी योजना से वंचित न रह जाए।

इसमें किसी स्तर की लापरवारी नहीं होनी चाहिए। सरकार की मंशा है कि समाज में निचले पायदान पर रहने वाले हर एक नागरिक को सरकारी योजना का लाभ मिल सके। वह अपना जीवन सुखी पूर्वक व्यतीत कर सके। कहा कि स्कूल चलो अभियान जोरों शोरों से चलाया जाए। इसके तहत कोई भी बच्चा स्कूल जाने से वंचित न रहे।

बैठक में राज्यमंत्री के साथ साथ कई अधिकारीगण मौजूद रहे।
बैठक में राज्यमंत्री के साथ साथ कई अधिकारीगण मौजूद रहे।

ज्यादा से ज्यादा बच्चों को स्कूल जाने के लिए करें प्रेरित
यदि कोई बच्चा स्कूल नहीं आ रहा है तो उनके अभिभावक से मिलकर उसे स्कूल आने के प्रति प्रेरित करें। इस दौरान बैठक में PMGSY के अधिशासी अभियन्ता डीके चौधरी उपस्थित नहीं थे। जिस पर राज्यमंत्री अन्नपूर्णा देवी ने नाराजगी जताई। उन्होंने कार्रवाई के लिए शासन को पत्र लिखने का निर्देश दिया। बैठक में उत्तर प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री श्रम प्रवर्तन मनोहर लाल कोरी समेत जनप्रतिनिधि और अधिकारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...