मजदूरी मांगने पर भट्ठा मालिक ने मारने को दौड़ाया:गाजीपुर रेलवे स्टेशन पर रहे भूखे प्यासे, मजदूरों ने श्रम प्रवर्तन अधिकारी से लगाई मदद की गुहार

गाजीपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गाजीपुर। कई महीनों से मजदूरी न मिलने से नाराज ईट भट्टे पर काम करने वाले मजदूरों ने बच्चों के साथ जिला श्रम कार्यालय पहुंचकर धरना दिया। जहां मजदूरी भुगतान कराने की गुहार लगाई। वनवासी समाज से ताल्लुक रखने वाले इन मजदूरों ने बताया कि बीते जनवरी माह से मजदूरी का भुगतान नहीं मिला है।

महिला मजदूर प्रमिला ने बताया कि सैदपुर क्षेत्र स्थित विमल ईट भट्टे पर हम दर्जनों मजदूर ईंट मथाई का कार्य किए हैं। बीते जनवरी माह से भट्ठा के मालिक द्वारा मजदूरी का भुगतान नहीं किया गया। साथ ही पैसे मांगने पर हम लोगों के साथ मारपीट करते हैं।

हिसाब कराने गए मजदूरों को भट्ठा मालिक ने भगाया।
हिसाब कराने गए मजदूरों को भट्ठा मालिक ने भगाया।

भट्ठा मालिक नहीं कर रहा भुगतान
मजदूर कतवारू ने बताया कि मजदूरी की मांग करने लगे तो अप्रैल माह में कुछ रुपए देकर बाद में हिसाब किताब करने की बात भट्ठा मालिक द्वारा की जा रही थी। पूरी मजदूरी की मांग करने पर भट्ठा मालिक ने धमकी देते हुए गाली गलौज किया और मारने को दौड़ाया। हम लोग शनिवार से सिटी रेलवे स्टेशन पर भूखे प्यासे पड़े रहे है। आज अपनी समस्याओं को लेकर श्रम प्रवर्तन अधिकारी से गुहार लगा रहे हैं।

मजदूरी की मांग के लिए बैठे मजदूर।
मजदूरी की मांग के लिए बैठे मजदूर।

मजदूरों ने भुगतान के लिए मांग की
इस दौरान मौजूद पवहारी, संगीता, बदलू, दीवान, रामजन्म, रामा आदि दर्जन की संख्या में मौजूद मजदूरों ने अपने कई महीनों के भुगतान की मांग की है। श्रम प्रवर्तन अधिकारी सैदपुर पूर्ति यादव ने इस मामले में कहा कि मजदूरों द्वारा शिकायत प्राप्त हुई है। शिकायत की जांच की जाएगी, पुष्टि होने पर संबंधित भट्ठा मालिक के खिलाफ कार्रवाई एवं मजदूरों का भुगतान सुनिश्चित किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...