विद्यार्थियों में टैबलेट और स्मार्टफोन का वितरण:गाजीपुर में लाभान्वित छात्र-छात्राओं में खुशी की लहर, एमएलसी ने कसा अखिलेश सरकार पर तंज

गाजीपुर21 दिन पहले

गाजीपुर को बीते दिनों कोविड-19 महामारी के दौरान जब सभी स्कूल और कॉलेज बंद हो गए थे। तब ऑनलाइन क्लासेज चला करते थे, लेकिन बहुत सारे ऐसे छात्र या अभिभावक से जिनके पास ऑनलाइन क्लास करने के लिए स्मार्टफोन या टैबलेट लैपटॉप नहीं था। जिसके वजह से काफी दिक्कतें आई।

इन्हीं सब को देखते हुए योगी सरकार ने शिक्षा प्राप्त कर रहे विद्यार्थियों के लिए टैबलेट और स्मार्टफोन वितरण करने का कार्य शुरू किया गया है। इस योजना के लाभान्वित छात्र-छात्राओं में खुशी की लहर देखने को मिल रही है। जिले में शनिवार से शुरू हुआ। वितरण कार्य सोमवार तक चलेगा। पहले दिन कुल 3823 टैबलेट,1485 स्मार्ट फोन का वितरण किया गया।

जिलाधिकारी एमपी सिंह ने कहा कि आज के युग में स्मार्ट फोन हर व्यक्ति के लिए लाभकारी है। इस युग में अगर कोई भी छात्र तकनीकी में पीछे रहेगा। उसका सर्वागीण विकास नहीं हो पाएगा। अतः शासन की मंशा है कि आज के युग तकनीकी के क्षेत्र में आगे होगा तो ही आगे बढ़ेगा।

विधान परिषद सदस्य विशाल सिंह चंचल ने अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा कि उनके समय में क्या-क्या होता था यह बताने की जरूरत नहीं है। सीएजी रिपोर्ट में 9 से 10 लाख लैपटॉप गायब है। उनकी नकल नहीं है। बल्कि इस महामारी में हम लोगों ने देखा है कि टेक्नोलॉजी ने कितना लाभ दिया है।

आधुनिक शिक्षा के लिए बेहतर विकल्प है। ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को बहुत ही ज्यादा जरूरत थी। इस योजना के लिए महाराज को धन्यवाद देता हूं। मालूम हो कि तीन दिनों में जनपद में 3740 स्मार्ट फोन तथा 18370 टैबलेट का वितरण किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...