गाजीपुर..महावीर चक्र विजेता शहीद राम उग्रह को किया याद:50वीं शहादत दिवस पर प्रतिमा पर किया माल्यार्पण, भारत-पाक युद्ध में दिखाया था पराक्रम

गाजीपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गाज़ीपुर में महावीर चक्र विजेता शहीद राम उग्रह पांडेय का 50वीं शहादत दिवस जखनियां रेलवे स्टेशन परिसर में स्थापित प्रतिमा की साफ सफाई, माल्यार्पण कर मनाया गया। भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष प्रमोद वर्मा ने कहा महावीर चक्र विजेता शहीद राम उग्रह पांडेय ने भारत पाक 1971 के युद्ध में अदम्य साहस का परिचय देते हुए पाकिस्तान के कई बंकर को ध्वस्त करते हुए भारत का झंडा बुलंद किया था।

बंकरों को किया था ध्वस्त

भारतीय सेना को चारों तरफ से घिरे होने के बावजूद भी पाकिस्तानी सेना को रौंदते हुए देश के मान, सम्मान, स्वाभिमान ऊंचा करने के लिए खुद कंधे पर लांचर लेकर लगातार दागते हुए दुश्मन के सारे बंकरों को ध्वस्त कर खुद शहीद हो गए और भारत के झंडे को ऊंचा रखा।

ष्ट्रगान के साथ श्रद्धांजलि अर्पित की

शहीद राम उग्रह पांडेय को मरणोपरांत सेना के सर्वोच्च दूसरा सम्मान महावीर चक्र 26 जनवरी 1972 को तत्कालीन राष्ट्रपति वीवी गिरी द्वारा दिल्ली गणतंत्र दिवस की परेड में शहीद की पत्नी श्यामा देवी को प्रदान किया गया। कहा कि आज हमारा देश ऐसे ही वीर शहीद अमर जवानों के कारण सुरक्षित है।

हमारे जवान जब सीमा पर दिन-रात जगते तब कही हम देशवासी अपने घरों में सुरक्षित सोते हैं। हम सभी को अपनी सेना का सम्मान करना चाहिए। इस मौके पर शहीद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर राष्ट्रगान के साथ श्रद्धांजलि अर्पित किया गया।

खबरें और भी हैं...