सैदपुर कोतवाली में एसपी ने सुनी फरियाद:26 प्रार्थना पत्र पहुंचे, निस्तारण के लिए राजस्व व पुलिस की टीम को मौके पर भेजा

सैदपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सैदपुर कोतवाली पहुंचे एसपी। - Dainik Bhaskar
सैदपुर कोतवाली पहुंचे एसपी।

सैदपुर कोतवाली पर शनिवार को पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह की अध्यक्षता में मुख्य थाना दिवस का आयोजन किया गया। फरियादियों ने एसपी को शिकायती प्रार्थना पत्र सौंपे। राजस्व से जुड़े मामलों में तहसीलदार नीलम उपाध्याय के निर्देश पर लेखपाल और पुलिस की संयुक्त टीम बनाकर निस्तारण को मौके पर रवाना किया। इस दौरान कुल 26 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए। जिनके निस्तारण के लिए राजस्व कर्मियों संघ पुलिसकर्मियों की टीम बनाकर रवाना किया गया।

सुबह 9 बजे पहुंचने लगे फरियादी

थाना दिवस में पुलिस अधीक्षक के आने की सूचना पर सुबह 9 बजे से ही कोतवाली में फरियादी पहुंचने लगे। लगभग 11 बजे पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह मुख्य थाना दिवस में शामिल होने कोतवाली सैदपुर पहुंचे। जहां उन्होंने लगभग आधा दर्जन प्रार्थना पत्रों को देखा और आवश्यक निर्देश दिया।

पुलिसकर्मियों के साथ की बैठक

करीब डेढ़ घंटे तक थाना दिवस में रहने के बाद एसपी कोतवाली स्थित चैंबर में चले गए। लगभग 2 बजे तक वह पुलिस कर्मियों के साथ बैठक करते रहे। बैठक के बाद भी कुछ शिकायतकर्ताओं ने पुलिस से संबंधित प्रार्थना पत्र उन्हें सौंपे। जिसपर थानाध्यक्ष तेज बहादुर सिंह को आवश्यक निर्देश देते हुए एसपी जिला मुख्यालय रवाना हो गए।

सैदपुर कोतवाली में थाना दिवस में फरियाद सुनते एसपी।
सैदपुर कोतवाली में थाना दिवस में फरियाद सुनते एसपी।

बोले एसपी, विवेचक समय से पूरी करें विवेचना

पुलिस कर्मियों संग बैठक में एसपी ने थाना क्षेत्र के सभी उप निरीक्षकों से उनकी लंबित विवेचनाओं की जानकारी ली। कुछ विवेचनाएं ज्यादा दिनों से लंबित होने पर एसपी ने संबंधित उप निरीक्षकों को सख्त निर्देश दिया। कहा कि विवेचना समय से पूरी की जाएं। इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लंबे समय तक अगर विवेचनाए लंबित पाई गईं तो संबंधित विवेचक से जवाब मांगा जाएगा।