जमानियां के अभीपुर में महिला प्रधान का निधन:दिल का दौरा पड़ा था; DPRO ने वार्ड सदस्यों की सूची डीएम को सौंपी

जमानियां (गाजीपुर)10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
यह मृतका सूर्यमुखी की फाइल फोटो है। - Dainik Bhaskar
यह मृतका सूर्यमुखी की फाइल फोटो है।

जमानियां क्षेत्र अन्तर्गत अभीपुर की वर्तमान ग्राम प्रधान सूर्यमुखी देवी (88) का गुरुवार सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। क्षेत्र में इनके निधन की जानकारी होते ही ग्रामीणों व उनके शुभचिन्तकों सहित ब्लॉक अन्तर्गत प्रधानों, सेक्रेटरी सहित अन्य गणमान्य लोग उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए उनके पैतृक आवास पर पहुंचने लगे।

परिजनों के मुताबिक, प्रधान सूर्यमुखी देवी पिछले कई दिनों से अस्वस्थ चल रही थीं। इसी दौरान बुधवार को उनका तबियत खराब हो गया। परिजन उन्हें वाहन से निजी डॉक्टर के यहां लेकर गए। जहां से वाराणसी रेफर किया गया। लेकिन इलाज के दौरान उनकी तबियत ज्यादा खराब होने लगी। तभी उनका निधन हो गया।

जिसके बाद वाहन से उनका शव पैतृक आवास पहुंचा। यहां लोगों की भीड़ इकठ्ठा रही। उनके अंतिम दर्शन के लिए ग्राम प्रधान का पार्थिव शरीर अहाते में रखा गया। जहां क्षेत्रीय लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। वहीं रोते बिलखते परिजनों को लोगों ने सांत्वना दी।

नम आंखों से लोगों ने ग्राम प्रधान को बिदाई दी।
नम आंखों से लोगों ने ग्राम प्रधान को बिदाई दी।

परिजनों के मुताबिक, उनका अंतिम दाह संस्कार जमानियां क्षेत्र स्थित कस्बा बाजार अन्तर्गत बलुआ गंगा घाट पर सम्पन्न किया गया। मुखाग्नि देते ही वहां मौजूद लोगों की आंखें नम हो गईं। परिजनों के अनुसार, ग्राम प्रधान सूर्यमुखी देवी का यह दूसरा कार्यकाल था।

गांव में दो बार प्रधान बनी थीं सूर्यमुखी
साल 2021 अप्रैल/मई में हुए पंचायत चुनाव में सूर्यमुखी देवी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को अच्छे मतों से पराजित कर प्रधान पद का चुनाव जीता था। अब ग्राम प्रधान के निधन के बाद पद रिक्त होते ही पंचायत विभाग के अधिकारियों ने इसकी सूचना जिला 'मुख्यालय दिया है। इस संबंध में डीपीआरओ अंशुल मौर्या ने बताया कि ग्राम प्रधान के निधन से पद रिक्त होने के बाद आगे की कार्रवाई बहुत जल्द की जाएगी।

खबरें और भी हैं...