करंट ने छीनी दो परिवारों की खुशियां:हाईटेंशन तार की चपेट में आने से 3 युवकों की मौत, घर लौटते समय हुआ हादसा

करनैलगंज3 महीने पहले
करंट लगने से मृतक राजा सैनी की फाइल फोटो।

गोंडा में मूसलाधार बारिश लोगों के लिए आफत बनकर टूट रही है। बारिश और तूफान से जनजीवन अस्त व्यस्त है। शुक्रवार को बारिश के चलते सड़क किनारे लगे पेड़ के टूट कर गिरने से हाईटेंशन तार टूटकर गिरा। जिसकी चपेट में आने से बाइक पर सवार दो सगे भाइयों समेत 3 युवक गंभीर रूप से झुलस गए। मौके पर पहुंची पुलिस युवकों को तुरंत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कर्नलगंज लेकर पहुंची। जहां डॉक्टरों ने तीनों युवकों को मृत घोषित कर दिया।

घटना कर्नलगंज तहसील के कोचा कासिमपुर गांव की है। आज देर शाम मूसलाधार बारिश के दौरान सड़क के किनारे लगे शीशम का पेड़ टूट कर गिरा, जिसकी जद में आने से हाईटेंशन तार टूटकर गिर गया। जहां बाइक पर सवार दो सगे भाई अपने दोस्त के साथ घर लौट रहे थे। हाईटेंशन तार की चपेट में आने से तीनों युवकों की मौत हो गई।

घर पहुंचने से पहले हुआ हादसा
इस हादसे में कोंचा कासिमपुर निवासी हरिराम के दो बेटे नीतीश कनौजिया 25 वर्ष और सुमित कनौजिया 20 वर्ष के साथ बाइक पर गांव के ही सहजराम के पुत्र राजा सैनी थे। घर पहुंचने से पहले तीनों युवक इस घटना का शिकार हो गए। नीतीश कनौजिया लखनऊ से बीएससी नर्सिंग की पढ़ाई करता था। जबकि उसका भाई सुमित कनौजिया कॉपी किताब की दुकान करता था।

गोंडा में करंट के चपेट में आने से सगे भाइयों की मौत।
गोंडा में करंट के चपेट में आने से सगे भाइयों की मौत।

अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने किया मृत घोषित
घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने तुरंत इसकी सूचना परिजनों व पुलिस को दी। साथ ही बिजली विभाग को भी तुरंत सूचना दी गई। जिस पर बिजली विभाग ने बिजली लाइन को तुरंत बंद कराया। जिसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस की मदद से तीनों युवकों को सीएचसी कर्नलगंज पहुंचाया, जहां सीएचसी अधीक्षक डॉ. मोहम्मद मुदस्सिर ने जांच के बाद तीनों युवकों को मृत घोषित कर दिया।

गोंडा के करैनलगंज में तीन युवकों की मौत की सूचना पर पहुंचे विधायक।
गोंडा के करैनलगंज में तीन युवकों की मौत की सूचना पर पहुंचे विधायक।

विधायक ने दी परिजनों को सांत्वना
घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे एसडीएम हीरालाल, सीओ मुन्ना उपाध्याय, प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार सिंह, चौकी प्रभारी दिवाकर मिश्रा के साथ कटरा विधायक बावन सिंह पहुंचे।सीएचसी कर्नलगंज पहुंचे कटरा विधायक बावन सिंह ने मृतक के परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी और परिजनों को हर संभव मदद देने का आश्वासन भी दिया।

खबरें और भी हैं...