करनैलगंज में भाकियू (भानू) ने किया धरना प्रदर्शन:डीएपी खाद की उपलब्धता, कालाबाजारी का मुद्दा उठा, एसडीएम को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग

करनैलगंज2 महीने पहले

किसानों की समस्याओं को लेकर आज भारतीय किसान यूनियन भानू के जिला अध्यक्ष प्रतापबलि सिंह के नेतृत्व में दर्जनों कार्यकर्ताओं ने मिलकर जोरदार प्रदर्शन करते हुए एक रैली का आयोजन किया। जिसमें भानू के जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में मौजूद सभी कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी करते हुए बाजारों में डीएपी को उपलब्ध कराए जाने तथा व्यापारियों के द्वारा धड़ल्ले से किए जा रहे कालाबाजारी को रोकने के लिए जोरदार प्रदर्शन किया।

इस दौरान भानू के जिला अध्यक्ष प्रतापबली सिंह ने सभी कार्यकर्ताओं के साथ पूरे तहसील परिसर में जमकर नारेबाजी की। नारेबाजी के दौरान उन्होंने कालाबाजारी रोकने के लिए भी क्षेत्र के लोगों का समर्थन मांगा। साथ ही किसानों की समस्याओं को देखते हुए शासन से जल्द से जल्द डीएपी खाद को बाजार में उपलब्ध कराए जाने की मांग की। जिससे किसानों की फसलें प्रभावित ना हो, और उन्हें हो रही समस्या का समाधान कराया जा सके।

जाने क्या है मुख्य मांगें

भारतीय किसान यूनियन भानू के जिला अध्यक्ष प्रतापबली सिंह के नेतृत्व में आज कर्नलगंज के तहसील परिसर में रैली का आयोजन किया गया। जिसमें दर्जनों किसानों ने बाजार में डीएपी खाद की अनुपलब्धता तथा मार्केट में खुलेआम हो रही कालाबाजारी को रोकने के लिए जोरदार प्रदर्शन किया। जिसके बाद भानू के जिलाध्यक्ष ने सभी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी के माध्यम से देकर जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की।

भानू के द्वारा दिए गया ज्ञापन में मुख्य रूप से मांग की गई कि-

इस समय रवि की फसल की बुवाई चल रही है, लेकिन उसके बावजूद बाजार में डीएपी खाद पूरी तरह गायब है, जिसे तत्काल उपलब्ध कराया जाए, जिससे किसानों की फसलें प्रभावित ना हो।

वहीं दूसरी मांग करते हुए उन्होंने कहा कि कई खाद व्यापारी डीएपी की कालाबाजारी कर रहे हैं, जिसको तत्काल रोककर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए, जिससे कि कालाबाजारी को पूरी तरह समाप्त कराया जा सके।

खबरें और भी हैं...