भीषण गंदगी में जिंदगी जीने को मजबूर 84 परिवार:काशीराम कॉलोनी में अव्यवस्थाओं को देख भड़के भाजपा नेता अशोक, धरना प्रदर्शन के साथ कार्रवाई की मांग

करनैलगंज2 महीने पहले

कर्नलगंज नगर में नगर पालिका परिषद से महज 100 मीटर की दूरी पर स्थित कांशीराम कालोनी में भ्रमण के लिए पहुंचे भाजपा नेता अशोक सिंह कॉलोनी में भीषण गंदगी तथा अव्यवस्थाओं को देखकर भड़क उठे। जिसके बाद उन्होंने नगरपालिका के सपा चेयरमैन, अधिशासी अधिकारी तथा कर्मचारियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। गंदगी तथा कॉलोनी की दुर्दशा देख आक्रोशित हुए भाजपा नेता अशोक सिंह ने भाजपा पदाधिकारियों के साथ मिलकर धरना प्रदर्शन शुरू करके नगर पालिका के चेयरमैन तथा कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग शुरू कर दी। साथ ही सफाई होने तक धरना प्रदर्शन को जारी रखने की चेतावनी भी दे डाली।

नगर का स्लम एरिया बना कांशीराम कालोनी
कर्नलगंज नगर स्थित काशीराम कॉलोनी जहां भीषण गंदगी तथा अव्यवस्थाओं की भरमार है। जिसमें जानवरों से भी बदतर जिंदगी जीने के लिए मजबूर 84 परिवार बेबस और परेशान हैं। लेकिन उनकी समस्याओं को दूर करने के लिए ना ही आज तक प्रशासन चेता और ना ही जनप्रतिनिधि।

15 वर्षों से रह रहे 84 परिवार भीषण गंदगी तथा अव्यवस्थाओं के बीच रहने को मजबूर हैं, लेकिन नाही आज तक सपा के चेयरमैन ना ही नगर पालिका के कर्मचारियों को उनकी समस्या दिखाई दी। जिसके चलते आज काशीराम कॉलोनी एक स्लम एरिया में तब्दील हो चुका है। जहां आज भ्रमण के दौरान पहुंचे भाजपा नेता अशोक सिंह तथा भाजपा पदाधिकारी बुरी तरह आक्रोशित होकर नगर पालिका के तानाशाह चेयरमैन तथा कर्मचारियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन पर बैठ गए।

भाजपा नेता ने सपा चेयरमैन पर लगाए आरोप
काशीराम कॉलोनी में सुबह भ्रमण के लिए पहुंचे भाजपा नेता अशोक सिंह, नगर महामंत्री कन्हैया लाल वर्मा तथा नमामि गंगे जिला संयोजक संजय यज्ञसैनी ने काशीराम कॉलोनी में चारो तरफ गंदगी और दुर्दशा को देखकर आक्रोशित हो गए। जिसके बाद भाजपा नेता अशोक सिंह सभी पदाधिकारियों के साथ कॉलोनी में ही धरने पर बैठ गए। धरना व प्रदर्शन के दौरान सभी भाजपाइयों ने सपा के पूर्व चेयरमैन को तानाशाह बताते हुए चेयरमैन तथा नगरपालिका के खिलाफ जमकर मुर्दाबाद के नारे लगाए, साथ ही चेयरमैन की तानाशाही को समाप्त करके नगर को व्यवस्थित तथा विकसित बनाने का संकल्प लिया। यही नहीं कालोनी में सफाई होने तक धरना प्रदर्शन को चालू रखने के लिए भाजपा नेता अशोक सिंह ने प्रशासन को चेतावनी भी दी।

विरोध प्रदर्शन के दौरान चेयरमैन पर लगे आरोप
कर्नलगंज नगर के काशीराम कॉलोनी में आज भाजपा नेता अशोक सिंह के नेतृत्व में शुरू हुए विरोध प्रदर्शन में सपा के वर्तमान चेयरमैन को तानाशाह बताते हुए चेयरमैन तथा नगरपालिका के खिलाफ जबरदस्त नारेबाजी हुई। प्रदर्शन के दौरान भाजपा नेता ने कहा आज तक काशीराम कॉलोनी मूलभूत सुविधाओं से वंचित है। जहां ना ही साफ-सफाई है, ना ही देखरेख, ना बिजली है और ना ही पीने के लिए स्वच्छ पेयजल कॉलोनी के लोगों के लिए मौजूद है। उन्होंने कहा कि सपा के चेयरमैन व नगरपालिका कर्मचारियों ने काशीराम जी की गरिमा को भी धूमिल कर दिया।उन्होंने कहा पानी की समस्या पर जब महिलाएं शिकायत करती है तो चेयरमैन कहते हैं नहाओगी तो हल्की हो जाओगी। जिसके बाद उन्होंने चेयरमैन तथा नगर पालिका परिषद के कर्मचारियों अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।भाजपा नेता ने कहा कि सपा चेयरमैन के तानाशाह रवैया के खिलाफ जनता एकजुट हो चुकी है, और इस बार तानाशाही से पूरे क्षेत्र को मुक्ति दिलाई जाएगी।

मांग पत्र देकर कार्यवाही की हुई मांग
काशीराम कॉलोनी में भीषण गंदगी तथा अव्यवस्थाओं के कारण शुरू हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार अनीश सिंह तथा नगरपालिका की अधिशासी अधिकारी प्रियंका मिश्रा के साथ कस्बा चौकी प्रभारी दिवाकर मिश्रा और भारी पुलिस बल मौजूद रहे। जिसके बाद भाजपा नेता अशोक सिंह के साथ सभी पदाधिकारियों ने मांग पत्र देकर जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की।इस दौरान भाजपा नेता अशोक सिंह के साथ भाजपा नगर महामंत्री कन्हैया लाल वर्मा, नमामि गंगे के जिला संयोजक संजय यज्ञसैनी, नीरज वैश्य, नगर मंडल अध्यक्ष आशीष सोनी, ओबीसी मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष आशीष गिरी के साथ दर्जनों भाजपा पदाधिकारी व सैकड़ों की संख्या में क्षेत्र के लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...