करनैलगंज में समाधान दिवस पर डीएम-एसपी ने सुनी समस्याएं:38 शिकायतें प्राप्त हुईं, कार्रवाई करने के दिए निर्देश, लगाई फटकार

करनैलगंज5 दिन पहले

गोंडा के करनैलगंज तहसील क्षेत्र अंतर्गत लोगों की समस्याओं के समाधान को लेकर शासन के निर्देश पर समाधान दिवस का आयोजन सप्ताह के प्रत्येक शनिवार को किया जाता है। इसमें दो शनिवार संपूर्ण समाधान दिवस के तौर पर तो दो थाना समाधान दिवस के तौर पर मनाया जाता है। हर तरह की शिकायतों का निस्तारण उच्चाधिकारियों की देखरेख में किया जाता है। जिससे लोगों को हो रही समस्याओं का निस्तारण कराया जा सके।

इसको लेकर शनिवार को करनैलगंज कोतवाली परिसर में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान उप-जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक ने औचक पहुंचकर थाना समाधान दिवस का जायजा लिया। जहां समस्याओं के समाधान को लेकर एसपी ने संबंधित अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई तो वहीं जिला अधिकारी ने भी लापरवाही को लेकर कड़े निर्देश जारी किए।

डीएम व एसपी के निर्देश

थाना समाधान दिवस के दौरान कोतवाली करनैलगंज पहुंचे जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने आए हुए फरियादियों की समस्याओं को सुना। शिकायतों में सबसे ज्यादा भूमि संबंधित मामले आए, जिस पर जिलाधिकारी उज्जवल कुमार ने कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए राजस्व कर्मियों को कड़े निर्देश दिए, वहीं मामलों के निस्तारण में लापरवाही पाए जाने पर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने पुलिस अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई तथा कई लोगों को कड़ी चेतावनी भी दी।

समाधान दिवस के दौरान कुल 38 शिकायतें प्राप्त हुई, जिस पर डीएम ने राजस्व से संबंधित मामलों को लेकर लेखपाल तथा राजस्व निरीक्षकों को निर्धारित समय के अनुसार प्रभावशाली कार्रवाई करने के निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक ने लंबित शिकायतों को लेकर पुलिस अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई। शिकायतों के जल्द से जल्द निस्तारण को लेकर हल्का दरोगा व कस्बा चौकी प्रभारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...