मतदाता पुनर्निरीक्षण पर एसडीएम करनैलगंज का फरमान:बोले- समय से पूर्ण हो मतदाता पुनरीक्षण कार्य, लापरवाही करने पर कार्रवाई की दी चेतावनी

करनैलगंज2 महीने पहले

आगामी चुनाव को लेकर शुरू हुए मतदाता पुनरीक्षण कार्य का लगातार प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा निरीक्षण किया जा रहा है। जिससे मतदाता पुनरीक्षण के कार्य को निष्पक्ष तरीके से समाप्त कराया जा सके।

जिसको लेकर एक के बाद एक हो रहे निरीक्षण के क्रम में एसडीएम हीरालाल ने मतदाता पुनरीक्षण कार्य का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पुनरीक्षण से संबंधित सभी कार्यों का ब्यौरा लिया तथा लापरवाही करने वाले कर्मचारियों को कड़ी फटकार लगाते हुए कार्रवाई की चेतावनी दी।

मतदाता पुनर्निरीक्षण को लेकर एसडीएम का निर्देश

आगामी निकाय तथा लोकसभा चुनाव को लेकर मतदाता पुनरीक्षण का कार्य जोरों पर शुरू किया गया है, जिससे वोटर लिस्ट में परिवर्धन तथा अपमार्जन का कार्य निष्पक्ष तरीके से कराया जा सके। जिसको लेकर गोंडा के जिलाधिकारी उज्जवल कुमार के निर्देश पर मतदाता पुनरीक्षण का कार्य क्षेत्र में भी शुरू कर दिया गया है।

कमियां दुरस्त करने के निर्देश दिए

मतदाता पुनरीक्षण के चल रहे कार्य का कर्नलगंज का एसडीएम हीरालाल ने औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने मतदाता पुनरीक्षण के चल रहे कार्य के बारे में पूछताछ की। अभी तक हुए प्रगति का लेखा-जोखा देखा तथा निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी ने विवेकानंद तथा कन्हैया लाल इंटर कॉलेज में चल रहे मतदाता पुनरीक्षण कार्य को लेकर कर्मचारियों को कड़ी फटकार लगाई।

उपजिलाधिकारी ने दिए निर्देश

मतदाता पुनरीक्षण कार्य को लेकर औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे उप जिलाधिकारी ने बीएलओ तथा संबंधित कर्मचारियों को कड़ा निर्देश देते हुए कहा कि मतदाता पुनरीक्षण का कार्य सही व निष्पक्ष तरीके से किया जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि समय रहते इस कार्य को समाप्त कर देना है। जिससे मतदाता पुनरीक्षण का कार्य जल्द से जल्द समाप्त हो। शासन के मंशानुरूप शांतिपूर्ण तथा निष्पक्ष तरीके से चुनाव संपन्न कराया जा सके।

खबरें और भी हैं...