करनैलगंज में पुल निर्माण में लापरवाही:ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, कहा-जल्द पूरे कराएं अधूरे कार्य

करनैलगंज3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सरकारी विभागों की लापरवाही और भ्रष्टाचार आम आदमी की मुसीबतें बढ़ा रहीं हैं। कर्नलगंज तहसील के कटरा विधानसभा के मथुरा गांव के पास एक पुल का निर्माण हो रहा था, इसके लिए आसपास गड्‌ढे खोद दिए गए। इनमें पानी भरने से डूबकर एक बच्चे की मौत हो गई थी। रविवार को ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर जल्द से जल्द काम पूरा करवाने की मांग की।

टेढ़ी नदी पर बन रहे पुल के कार्य में हो रही लापरवाही के खिलाफ ग्रामीणों ने विभाग के खिलाफ मोर्चा खोलकर जोरदार प्रदर्शन करते हुए प्रशासन से कार्रवाई की मांग की।

प्रकरण कर्नलगंज तहसील अंतर्गत कटरा विधानसभा के मथुरा गांव का है जहां टेढ़ी नदी पर पुल निर्माण का कार्य शुरू किया गया। पुल निर्माण के कार्य को लेकर कई गड्ढों से मिट्टी की खुदाई की गई, जिसके चलते नदी के किनारे कई बड़े गड्ढे भी बन गए।

हालांकि पुल के निर्माण शुरू होने के बाद निर्माणाधीन कार्य विभागीय शिथिलता के चलते रुक गया। कई महीनों से पुल का कार्य रुके होने के कारण एक तरफ जहां निर्माण कार्य बाधित है, वहीं दूसरी ओर पुल निर्माण के दौरान नदी के किनारे बना गड्ढा एक बच्चे की मौत का कारण भी बन गए।

लोगों ने बचाई बच्चे की जान

बीते कुछ दिनों पूर्व अनिल राव का 10 वर्षीय पुत्र आशीष नदी के गड्ढे की भेंट चढ़ गया। दो दिन पूर्व एक बच्चा और डूब रहा था, लोगों की उसकी जान बच गई। लेकिन इस घटना के बावजूद विभाग के द्वारा अभी तक निर्माण कार्य शुरू नहीं कराया गया है। जिसको लेकर लगातार ग्रामीणों के द्वारा शिकायत की जा रही है, लेकिन प्रशासन की तरफ से कार्यवाही ना होने से नाराज ग्रामीणों ने निर्माण कार्य को लेकर संबंधित विभाग के खिलाफ मोर्चा खोलकर जमकर प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की। जिसके बाद ग्रामीणों ने प्रशासन से जल्द निर्माण कार्य शुरू करने की मांग की।

खबरें और भी हैं...