गोंडा में सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोदन:गंगा प्रसाद मिश्री लाल इन्टर कालेज कौडिया में 300 छात्रों ने दी परीक्षा

गोंडा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गोंडा में रविवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई कौड़िया के कार्यकर्ताओं की देखरेख में सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन हुआ, जिसमें गंगा प्रसाद मिश्री लाल इंटर कॉलेज कौड़िया में लगभग 300 छात्रों की परीक्षा एक साथ संपन्न हुई। एबीवीपी के तहसील संयोजक कुलदीप तिवारी ने कहा कि क्षेत्र में समस्त विद्यालयों में कुछ ऐसा रुचिकर विषय देखने को नहीं मिल पा रहा। इसमें छात्रों को अपने विद्यालय तथा किताबी ज्ञान के अलावा नए विषयों पर जिनमें रचनामकता तथा सदैव अग्रसर रहने की इच्छा हो।

परीक्षा देते हुए छात्र।
परीक्षा देते हुए छात्र।

11 दिसंबर को छात्रों को सम्मानित किया जाएगा

इसलिए ऐसी प्रतियोगी परीक्षा का आयोजन संगठन तथा कार्यकर्ताओं के तत्वावधान में कराने का विषय सामने लाया गया है, आज जब हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहें हैं उसी क्रम में जन जागरूकता तथा समाज में नए विषयों का प्रस्तुत करना आवश्यक प्रतीत होता है, परीक्षा में मुख्य रूप से परीक्षा का नियंत्रण कर रहे शिवम तिवारी ने कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि आज परीक्षा संपन्न कराने के बाद आगामी दिसंबर माह में 11 दिसंबर को मेधावी सभी छात्रों को सम्मानित करने का आयोजन जिसमें भव्य सम्मान समारोह तथा छात्र सम्मेलन कार्यक्रम कराया जाना सुनिश्चित है।

परीक्षा के लिए उत्सुक दिखे छात्र

हम युवाओं में नई जन जागरूकता के साथ और रचनात्मक कार्यक्रम होते रहेंगे। छात्रों के उत्साह को देखते हुए परीक्षा नियंत्रण में लगे प्रशांत मिश्र ने बताया कि ऐसा उत्साह परीक्षा के प्रति छात्रों में कम ही देखने को मिला जहां छात्र परीक्षा के लिए इतने उत्सुक दिखे। परीक्षा कराने में मुख्य रूप से एबीवीपी के नगर अध्यक्ष तुषार रस्तोगी, सचिन जायसवाल, अमर चंद्र त्रिपाठी, अभिषेक शुक्ला, सत्यम तिवारी, सुंदरम, अजय, शुभम, आसमान, सदानंद, पल्लवी, साधना, कशिश, राहुल, शशि भूषण, आशुतोष सहित अन्य संगठन के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...