गोंडा में डीएम ने हस्ताक्षर अभियान का किया शुभारंभ:राष्ट्रीय पोषण माह के प्रति किया जाएगा जागरूक, समाधान दिवस में सुनीं शिकायतें

गोंडा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जन जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए हस्ताक्षर अभियान का शुभारंभ किया गया। - Dainik Bhaskar
जन जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए हस्ताक्षर अभियान का शुभारंभ किया गया।

गोंडा में राष्ट्रीय पोषण माह के दौरान पोषण सम्बन्धी जन-जागरूकता अभियान को बढ़ावा देने के लिए तहसील तरबगंज में डीएम डॉ. उज्जवल कुमार ने हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत की। इस कार्यक्रम में जिला कार्यक्रम अधिकारी सहित जनपद के सभी अधिकारीगण ने हस्ताक्षर कर अभियान का शुभारंभ किया।

जिले की सभी तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इसमें तहसील तरबगंज में जिलाधिकारी डॉ. उज्ज्वल कुमार ने आए हुए फरियादियों की समस्याओं को सुना और शिकायतों का त्वरित एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के लिए सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया।

जन जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए हस्ताक्षर अभियान का शुभारंभ किया गया।
जन जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए हस्ताक्षर अभियान का शुभारंभ किया गया।

5 शिकायतों का मौके पर समाधान
तहसील तरबगंज में कुल 74 प्रार्थपा पत्र प्राप्त हुए, जिसमें 5 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही किया गया। शेष प्रार्थना पत्रों को सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया। निर्धारित समय सीमा के अन्तर्गत प्रकरण का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करते हुये आख्या तहसील में उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

तहसील तरबगंज में डीएम ने समाधान दिवस पर शिकायतें सुनीं।
तहसील तरबगंज में डीएम ने समाधान दिवस पर शिकायतें सुनीं।

पुलिस के साथ हटवाएं अतिक्रमण
डीएम ने कहा कि अवैध अतिक्रमण के मामले में पुलिस फोर्स के साथ मौके पर जाकर निस्तारित कराना सुनिश्चित करें। साथ ही कहा कि तालाब, जमीन की पैमाइश, अवैध कब्जा, चकरोड, नाली, अवैध अतिक्रमण आदि को पुलिस फोर्स के साथ हटवाने का काम करें।

फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी कराने के निर्देश
शिकायतकर्ताओं को मौके पर बुलाएं उसके आने पर लिखित रूप से उल्लेख करें और निस्तारण के प्रकरण का फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी भी करें। समाधान दिवस में प्राप्त हुए शिकायतों का निस्तारण मौके पर जाकर पूरी गुणवत्ता के साथ करें अन्यथा संबंधित विभाग के अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह लोग रहे मौजूद
इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. रश्मि वर्मा, अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज, उप जिलाधिकारी तरबगंज शत्रोहन पाठक, तहसीलदार पुष्कर मिश्र, जिला विकास अधिकारी दिनकर विद्यार्थी, उपनिदेशक कृषि, जिला पंचायत राज अधिकारी लाल जी दुबे, जिला समाज कल्याण अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला कृषि अधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी कृष्ण गोपाल पांडेय, एसओ तरबगंज, वजीरगंज, उमरीबेगमगंज सहित अन्य जनपद स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...