गोंडा खाद्य सुरक्षा विभाग ने अभियान चलाकर की छापेमारी:मनकापुर, करनैलगंज,और मुख्यालय पर चला अभियान, कई प्रतिष्ठानों पर लिए गए नमूने

गोंडा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गोंडा। जिले में लगातार मिल रही मिलावट खोरी की शिकायत के बाद डीएम के निर्देश पर आज खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा गहन छापेमारी अभियान चलाया गया। जिसमें मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी हितेंद्र मोहन त्रिपाठी के नेतृत्व में टीम द्वारा आवास विकास, सर्कुलर रोड, स्टेशन रोड तथा गोडा- अयोध्या रोड पर दूध और बेकरी सहित कई प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की गई।

जिले में खाद्य पदार्थों मे मिलावटखोरी जोरों पर चल रही है। ऐसे में जब त्योहार करीब आता है, तो खाद्य विभाग की टीम अक्सर प्रतिष्ठानों पर पहुंचकर अपनी उपस्थिति दर्ज करा कर छोटे मोटे कारोबारियों पर कार्रवाई करके अपनी पीट थपथपा लेती है।

मिलावट के संदेह में मिले दूध के दो नमूने
शायद यही वजह है कि मिलावट खोरी करने वाले बड़े कारोबारी बेखौफ होकर मलाई काट रहे हैं। डीएम के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने मिलावट के संदेह में दूध के दो नमूने और बेकरी उत्पाद का एक नमूना भरा गया है। इसके अतिरिक्त करनैलगंज से दूध का एक नमूना और मनकापुर से शिकायत प्राप्त होने पर मिठाई का एक नमूना भरा गया है।

डीएम के निर्देश पर चला मिलावट की शिकायत पर हुई सैंपलिंग
वहीं खाद्य सुरक्षा अधिकारी हितेन्द्र मोहन ने बताया कि मिलावट खोरी की मिल रही शिकायत को देखते हुऐ जिलाधिकारी उज्ज्वल कुमार के निर्देशन में छापेमारी की गई कई प्रतिष्ठानों से सैंपलिंग की गई है। जिसको टेस्टिंग के लिऐ भेजा जा रहा है, जिसका सैंपल मानक के विपरीत पाया जाएगा, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। छापेमारी के दौरान टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी युगल किशोर, जय प्रकाश,संतोष कुमार उपस्थित रहे।