गोंडा में डीएम ने धान क्रय केंद्र का किया निरीक्षण:धान की खरीद कम होने पर नाराजगी जताई, नमी मापक यंत्रों की जांच की

गोंडा2 महीने पहले

गोंडा के जिलाधिकारी डॉ. उज्जवल कुमार ने गुरुवार को मुजेहना ब्लॉक के माधवगंज में स्थित धान क्रय केंद्र का निरीक्षण किया। किसानों के धान खरीदने और समय से भुगतान की जानकारी ली। साथ ही अभिलेखों की जांच की और केंद्र पर धान की खरीद कम होने पर नाराजगी जताई। डीएम ने मौके पर रखे नमी मापक यन्त्र और तौल के लिए रखे कांटे की जांच की। जिसमें अंतर पाये जाने पर उन्होंने सम्बन्धित को फटकार लगाई तथा तत्काल कांटे को सही कराने का निर्देश दिया।

इसके बाद उन्होंने सड़क पैचिंग के बारे में जानकारी ली। कई सड़कों की खराब स्थिति से अवगत कराये जाने पर उन्होंने अधिशाषी अभियन्ता को निर्देशित किया, जिलाधिकारी डॉक्टर उज्जवल कुमार ने ग्राम पंचायत बेलहरी अंतर्गत जोतिया गाँव को जाने वाली नवनिर्मित सड़क का पैदल निरीक्षण करते हुए जोतिया के प्राथमिक विद्यालय तक पहुंचे। जहां उन्होंने बच्चों से संवाद स्थापित करते हुए शिक्षा की गुणवत्ता की जांच की।

रिया तिवारी को किया पुरस्कृत
इस दौरान उन्होंने कक्षा तीन की छात्रा रिया तिवारी से शिव तांडव और कई जगहों पर उसका नाम सुन कर हतप्रभ हुए। उन्होंने ने रिया तिवारी की मेधा से प्रसन्न होकर उसे नगद पुरस्कार दिया। उसके बाद विद्यालय में बच्चों की पढ़ाई और उनकी स्मरण शक्ति को बढ़ाने के लिए सामान्य ज्ञान को कण्ठस्थ कराने का खेल-खेल कर पढ़ने का डेमो बच्चों ने प्रस्तुत किया। विद्यालय की व्यवस्था को और सुज्जित कराने के लिए उन्होंने खण्ड विकास अधिकारी विकास मिश्रा और सीडीओ को निर्देशित किया।

खबरें और भी हैं...