गोंडा में लव जिहाद:पहले प्यार किया फिर शादी के लिए कराया धर्म परिवर्तन, पीड़ित पिता की शिकायत पर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

गोंडा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मामला कोतवाली करनैलगंज क्षेत्र का है। - Dainik Bhaskar
मामला कोतवाली करनैलगंज क्षेत्र का है।

गोंडा के करनैलगंज में लव जिहाद का दूसरा मामला सामने आया है। पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज करके आरोपी युवक को गिरफ्तार कर छानबीन शुरू कर दिया है। एक समुदाय के युवक ने अपने मां बाप की शह पर एक दूसरे समुदाय की लड़की को बहला फुसला कर चुपके चोरी उसका धर्म परिवर्तन कराकर उसे अपने घर में छिपाए रखा। पीड़ित लड़की पक्ष के परिजनों की तहरीर पर रविवार रात पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध जालसाजी, धर्म परिवर्तन और निषेध अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत किया है।

मामला कोतवाली करनैलगंज क्षेत्र का है। दर्ज एफआईआर में कहा गया है कि नियाज अहमद पुत्र शमीम अहमद निवासी सदर बाजार द्वारा करनैलगंज इलाके की एक हिन्दू समुदाय की लड़की को कई तरह का प्रलोभन देकर अपने प्यार के जाल में फंसा लिया। उसके बाद उसके बाद पिता शमीम अहमद और मां सलमा बानो के साथ 23 सितम्बर को गोंडा कचहरी ले जाकर पांच सौ रुपये के स्टाम्प पर वैवाहिक घोषणा पत्र तैयार कराया। जिसके गवाह नियाज अहमद के पिता शमीम व मां सलमा बानो को बनाया गया। पीड़ित पक्ष का आरोप है अभियुक्तों ने उसकी पुत्री को लालच देकर जबरन धर्म परिवर्तन कराया है। इन लोगों द्वारा धर्म परिवर्तन कराने के संबंध में जिला मजिस्ट्रेट से अनुमति भी नहीं ली गई है। फर्जी तरीके से जालसाजी करके कागजात के आधार पर धर्मांतरण कराया गया है।

24 सितंबर की शाम पीड़ित पिता अपने लड़के व भाई के साथ अपने लड़की से मिलने शमीम के घर गया तो आरोपियों द्वारा गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देते हुए भगा दिया। इस बाबत लव जिहाद के आरोप में करनैलगंज पुलिस ने धारा 506, 420 व उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम 3/5 की धारा में मुकदमा दर्ज किया है। कोतवाल प्रदीप कुमार सिंह ने बताया आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी दो अभियुक्त घर से फरार है। उसकी गिरफ्तारी की तलाश जारी है।

खबरें और भी हैं...