पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

डीएम के बंगले में घुसा तेंदुआ, VIDEO:तलाश में जुटी रेस्क्यू टीम; गोंडा डीएम बोले- जांच के बाद पता चलेगा तेंदुआ है या कोई और जानवर

गोंडा3 दिन पहले
सीसीटीवी में रोड क्रॉस करता हुआ तेंदुआ साफ़ दिखाई पड़ रहा है। 

गोंडा डीएम आवास में तेंदुआ घुसने की खबर है। सुरक्षाकर्मियों के तैनाती के बावजूद तेंदुआ बंगले में कब और कैसे घुसा, किसी को भनक तक नहीं लगी। डीएम के बंगले के सामने के पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद तस्वीरों में बंगले के अंदर तेंदुए की मौजूदगी नजर आ रही है। हालांकि, डीएम इसे स्वीकार नहीं कर रहे हैं।

डीएम के बंगले में तेंदुआ घुसने की खबर के बाद वन विभाग हरकत में आया। सुबह से ही रेस्क्यू टीम बनाकर तेंदुआ को पकड़ने की कोशिश चल रही है। हालांकि, अभी तक तेंदुआ पकड़ में नहीं आया है। किसी तरह यह सूचना जब लीक हुई तो मामला खुला। बहरहाल, तेंदुए को पकड़ने के लिए जाल आदि की व्यवस्था भी की गई।

डीएम आवास के सामने ही है वन विभाग का दफ्तर

जिस पेट्रोल पंप के सीसीटीवी में तेंदुआ कैद हुआ है। वह ठीक डीएम आवास के सामने है। जबकि पेट्रोल पंप से लगा हुआ ही वन विभाग का दफ्तर है। पेट्रोल पंप के आसपास झाड़ियों के रूप में जंगल है। जबकि डीएम आवास में भी काफी पेड़ पौधे लगे हुए हैं। माना जा रहा है तेंदुआ इन्ही जंगल झाड़ियों में छिपा हुआ है।

फिश कैट या वाइल्ड कैट हो सकता है: डीएम

डीएम मार्कंडेय शाही ने कहा कि सीसीटीवी में दिखने वाला जानवर जरूरी नहीं कि तेंदुआ हो। वह फिश कैट या वाइल्ड कैट भी हो सकता है। वन विभाग पद चिन्हों का परीक्षण कर रहा है। जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। फ़िलहाल वन विभाग की टीम जानवर को ढूंढ रही है।

खबरें और भी हैं...