गोंडा में यातायात माह में नियमों की उड़ रही धज्जियां:सड़कों पर ओवरलोड ट्राले भर रहे फर्राटे, आए दिन होते रहते हैं सड़क हादसे

गोंडा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

यातायत माह में गोंडा पुलिस लोगों को जागरूक कर रही है। कहीं कैम्प लगाकर कहीं शैक्षिक संस्थानों में जाकर चौराहों पर अभियान चलाकर जागरूक कर रही हैं, लेकिन अब चीनी मिलों के चलने से गन्ना लदी ओवर लोड ट्रालिया यातायात नियमों को ताख पर रख कर सड़कों को फर्राटा भर रहे हैं, जो सड़क हादसे का सबब बन रहे हैं। क्षेत्र के सड़कों पर गन्ना लदे ओवरलोड ट्रक व ट्रैक्टर-ट्राला मौत बनकर सड़को पर दौड़ रहे हैं।

बीते वर्षो में इन वाहनों से कई लोगों की कुचल कर मौत हो चुकी है। ऐसे में सड़कों पर यातायात नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। मनकापुर क्षेत्र की सड़कों से तहसील मुख्यालयों व चीनी मिलों को जोड़ने वाली सड़कों पर मौत बनकर ओवरलोड गन्ना लदे वाहन दौड़ रहे हैं। इन वाहनों के संचालन को जिला प्रशासन रोकने में नाकाम है।

ट्रैक्टर चालकों के पास नहीं है ड्राइविंग लाइसेंस
गौर करने वाली बात यह है कि इन ट्रैक्टर-ट्रॉलियों का न तो कोई पंजीयन होता है और न ही इनके मालिक सरकार को टैक्स देते हैं। सिर्फ जुगाड़ के सहारे सारा काम चलता है। किसान के नाम पर पुलिस प्रशासन इन्हें छेड़ना मुनासिब नहीं समझता है। वाहन चेकिंग के दौरान भी पुलिस इन वाहनों को पास दे देती है। अधिकांश ट्रैक्टर चालकों के पास ड्राइविंग लाइसेंस तक नहीं है। उक्त वाहन यातायात पुलिस व थानों, चौकी व मोबाइल पुलिस के सामने से दिन व रात में गुजरते रहते हैं, लेकिन पुलिस मूकदर्शक बनी रहती है।

ओवरलोड ट्रालों को लेकर प्रशासन चलाएगा अभियान
वहीं जब यातायात सीओ मुन्ना उपाध्याय से बात की गई, तो उन्होंने कहा कि यातायात माह में जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। चीनी मिलों पर भी जाकर ट्रैक्टर चालकों को भी अभियान चलाकर जागरूक किए जाने के साथ साथ यातायात नियमों का पालन कराया जाएगा, जिससे सड़क हादसों से बचा जा सके।

खबरें और भी हैं...