गोंडा-लखनऊ राजमार्ग किया गया बंद:PWD ने मरम्मत करने से किया मना, पुल में पड़ गई हैं कई दरारें

गोंडा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुल में पड़ गई हैं दरारें। - Dainik Bhaskar
पुल में पड़ गई हैं दरारें।

गोंडा में करनैलगंज के सरयू पुल के एप्रोच का दोनों तरफ का हिस्सा क्षतिग्रस्त होने से गोंडा-लखनऊ राजमार्ग बन्द कर दिया गया है। मौके पर एसडीएम, पीडब्ल्यूडी और पुलिस के अधिकारी मौजूद हैं। वाहनों के आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने पुल की मरम्मत कराने से मना कर दिया गया है। मरम्मत के लिए सेतु निगम को सूचना दी गई है।

आने जाने में हो रही है समस्या

मामले में उप जिलाधिकारी हीरालाल यादव ने बताया कि लोकनिर्माण विभाग और सेतु निगम को सूचित किया गया है। पुल में आई खराबी को ठीक कराने के बाद ही वाहनों का आवागमन बहाल किया जाएगा। सुरक्षा के मद्देनजर भारी संख्या में पुलिस और पीएसी के जवानों को लगाया गया है। पुल से पहले नरायनपुर तिराहे से उसरा चहलार घाट होते हुए कैसरगंज से लखनऊ और बहराइच के वाहनों को भेजा जा रहा है। वहीं कटरा शहबाजपुर, बरगदी तिराहे से भौरीगंज, परसपुर होते हुए गोंडा बलरामपुर और अयोध्या जाने वाले वाहनों को भेजा जा रहा है।

सालों से नहीं हुई पुल की मरम्मत

इस पुल का निर्माण साल 1958 में शुरू हुआ था। उसके बाद 1962 में इस पुल पर आवागमन शुरू कराया गया था। करीब 60 साल पहले बने इस पुल में कई दफा दरारें पड़ चुकी हैं। पीडब्लूडी और सेतु निगम पुल को दुरुस्त कराकर आवागमन बहाल कर देता है। वाहनों के आने-जाने पर पुल हिलता रहता है। इस पुल में ज्वाइन्ट पर भी दरार पढ़ गई हैं। पुल की मरम्मत सालों से नहीं कराई गई है।

खबरें और भी हैं...